CG Crime: बागबाहरा के प्रसिद्ध चंडी माता मंदिर में चोरी, दो नकाबपोश चोरों ने दिया अंजाम, माता की बिंदिया, आभूषण सहित दान पेटी का ताला तोड़कर नगदी पर हाथ साफ

हासमुंद। जिले के बागबाहरा के प्रसिद्ध तंत्रों सिद्ध चंडी माता मंदिर में दो नकाबपोश चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। महासमुंद जिले के बागबाहरा के प्रसिद्ध तंत्रों सिद्ध चंडी माता मंदिर में चोरी हो गई। नकाबपोश चोरों ने चंडी माता की बिंदिया, आभूषण सहित दान पेटी का ताला तोड़ कर नगदी भी हाथ साफ किए।

चोरी की सूचना मिते ही बागबाहरा पुलिस, एसडीओपी, साइबर सेल सहित डॉग स्क्वायड की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची है। बता दें कि

प्रतिवर्ष चैत्र एवं क्वांर मास के नवरात्र लगता है मेला

बता दें कि महासमुन्द से 40 किमी दक्षिण की ओर विकासखण्ड बागबाहरा में घुंचापाली गांव स्थित है। जहां पर चंडी देवी की प्राकृतिक महा प्रतिमा विराजमान है। यहां प्रतिवर्ष चैत्र एवं क्वांर मास के नवरात्र में मेला लगता है, एवं बड़ी संख्या में भक्त ज्योत प्रज्वलित करने तथा दर्शन के लिये आते हैं।

बागबाहरा स्थित चंडी माता मंदिर में राज्य सहित अन्तर्राष्ट्रीय श्रद्धालु भी आते है। माता के मंदिर में आरती के समय भालुओ के प्रसाद खाने के लिए आने के ये चंडी मंदिर प्रसिध्द है। यहा से जुडी कई मानताए है जिसके कारण श्रद्धालु यहा दूर-दूर से आते है।

पहाड़ी में भक्तों को रोज दिखते है भालू

घुंचापाली स्थित चंडी माता और बावनकेरा स्थित मुंगईमाता पहाड़ी में भक्तों को रोज भालू भी दिखते हैं। ये जंगली भालू यहां जन आस्था का केंद्र बने रहते हैं।

सैकड़ों भक्तों के बीच आने और हाथ से प्रसाद ग्रहण करने के बावजूद किसी को नुकसान नहीं पहुंचाने को लेकर लोग धार्मिक आस्था से जोड़कर देखते हैं। इसे दैवीय चमत्कार मानकर ग्रामीण और भक्त इन भालुओं की भी पूजा करने लगे हैं।

Exit mobile version