विशेष

Budget 2021: डीजल पर 4 रुपये, तो पेट्रोल पर 2.5 रुपए का लगा कृषि सेस…क्या आम लोगों पर पड़ेगा इसका असर..जानिए

नई दिल्ली। (Budget 2021) केंद्र सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज आम बजट पेश किया है. इस बजट से आयकर दाताओं के हाथ मायूसी लगी है. टैक्स स्लैब में भी कोई चेजेंस नहीं हुआ है. इसके साथ ही कस्टम ड्यूटी 2.5% बढ़ा दी गई है.

(Budget 2021) इधर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर कृषि सेस लगाया गया है. डीजल पर चार रुपये और पेट्रोल पर ढाई रुपये का सेस लगाया गया है. (Budget 2021) हालांकि, कहा जा रहा है कि ये सेस कंपनियों को देना होगा और आम लोगों पर इसका कोई असर नहीं होगा.

Congress PC: ‘छत्तीसगढ़ के किसानों को बरगलाने का आरोप’ कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप, पढ़िए प्रेसवार्ता के प्रमुख बिंदु

इसके बारे में जानकारों का कहना है कि जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय जगत में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का फायदा तेल कंपनियों को हुआ है, सरकार वहां से पैसे का इंतजाम कर रही है। जानकारों का कहना है कि यह अच्छी बात है कि सरकार सेस के जरिए कृषि क्षेत्र के लिए फंड का इंतजाम कर लेगी। लेकिन ग्राहकों पर कितने समय तक यह सीधे तौर पर असर नहीं करेगी यह देखने वाली बात होगी। 

Budget 2021: मोबाइल की बढ़ सकती है कीमतें, जानिए बजट 2021 की कुछ खास बातें

Related Articles

One Comment

  1. Hello! This is my first visit to your blog! We are a group of volunteers and starting a new project in a community in the same niche. Your blog provided us useful information to work on. You have done a marvellous job!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button