छत्तीसगढ़

Janjgir-Champa: सहकारी केन्द्रीय बैंक के नवनिर्मित बैंक भवन में लगी आग, धूं-धूं कर जला सामान, वार्डवासियों की जागरूकता से टली बड़ी दुर्घटना

जीवन पटेल@जांजगीर चांपा। (Janjgir-Champa) जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 15 मेँ स्थित, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के जांजगीर शाखा के नवनिर्मित बैंक भवन में आज रात अचानक आग लगने से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। बैंक के अंदर भवन निर्माण के लिए रखे हुए पुराने फर्नीचर और कबाड़ मौजूद थे। आग कैसे लगा यह तो पता नहीं चल सका है, (Janjgir-Champa) वार्ड नम्बर 15 के कुछ लोगों ने बैंक के मुख्य गेट पर आग जलते देखा। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही आग तेजी से फैलने लगा और देखते ही देखते रौद्र रूप धारण करने लगा।

 (Janjgir-Champa) जिसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने डायल 112 की टीम और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।सूचना देने के बाद लेटलतिफी होता देख स्थानिय लोगो ने अपने अपने घरो से, बाल्टी व घरेलू सामानो से पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे।

 लेकिन आग इतनी तेजी से बढ़ रहा था कि काबू करना मुश्किल हो रहा था, सूचना मिलने के बाद मोके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की वाहन ने आग पर काबू पाया, आगजनी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, आसपास के लोगों का कहना है कि, असामाजिक तत्वों के द्वारा यह आग लगाई गई होगी, आग शार्ट सर्किट कि वजह से नहीं लग सकता है, क्यूंकि नवनिर्मित बैंक भवन में अभी बिजली फिटिंग ही नहीं हुआ है,

 जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक जांजगीर की पुरानी बैंक भवन और नवनिर्मित भवन अगल-बगल लगे हुए हैं,  अगर आग सरकारी बैंक की मुख्य शाखा तक पहुंच जाती तो बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता था, फिलहाल स्थानीय लोगों की जागरूकता की वजह से एक बड़ी घटना टल गई है, और किसी तरह कि जन हानि नहीं हुई, लेकिन आगजनी से भवन के अन्दर रखे पुराने फर्नीचर और भवन निर्माण के लिए रखे सामान आग की चपेट में आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button