बालोद

Balod: अर्जुंदा अब नवीन तहसील, आज से प्रभावशाली और कार्य भी शुरू, यहां संचालित होगा नवीन तहसील कार्यालय

बालोद। (Balod) दीपावली का पर्व है और बालोद को एक बड़ी सौगात सरकार ने दी है। यहां सरकार ने एक नए तहसीलों की घोषणा हुई है। जिसके तहत कल से कामकाज भी शुरू हो जायेगा। छत्तीसगढ़ शासन के आपदा एवम राजस्व प्रबंधन विभाग से जारी सूची में आज बालोद के इस नए तहसील का नाम भी अंकित किया गया है।

(Balod) अर्जुंदा को तहसील बनाने के बाद से क्षेत्र की जनता में हर्ष का माहौल है। फिलहाल अर्जुंदा नगर के दाऊ पारा के एक सामुदायिक भवन में तहसील कार्यालय संचालित किया जाएगा।

आज से प्रभावशील तहसील

(Balod) तहसील की अधिसूचना प्रकाशन के साथ ही कल से ही प्रभावशाली हो जायेगा इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है और यहां पर प्रशासन भी तैयारियों में जुट गई है अर्जुंदा में कल से ही नए तहसील कार्यालय में काम काम होने शुरू हो जायेंगे.

Balod: जब दुकान को खोलने पहुंची बेटी….और फिर देखकर रह गई सन्न, पढ़िए

पहले गुण्डरदेही और लोहारा पर थे आश्रित

अर्जुंदा को नए तहसील बनाने से इस क्षेत्र के लोगों और किसानों को काफी लाभ होगा पहले ही इस क्षेत्र के लोग लोहारा और गुंडरदेही तहसील कार्यालय पर निर्भर थे अब शिक्षा व्यवस्था के साथ साथ ही राजस्व और किसानों को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचेगा कम दूरी तो तय करनी पड़ेगी साथ ही उन्हें योजनाओं का बराबर लाभ भी मिलता रहेगा।

Chhattisgarh: 5 नेताओं को कैबिनेट मंत्री का दर्जा, पूर्व महापौर भी शामिल, देखिए किस नेता को मिली कौन सी जिम्मेदारी

अर्जुंदा में 21 हल्के 62 गांव

बालोद जिले से अर्जुंदा को नए तहसील बनाने की घोषणा की गई है जिसके बाद से क्षेत्र में हर्ष तो व्याप्त है साथ ही आपको यह जानना भी जरूरी है कि इस नए तहसील में कितने और क्या-क्या लाभ मिलेगा अर्जुंदा तहसील क्षेत्र में कुल 62 गांव शामिल हैं और 21 पटवारी के हल्के इस क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button