Lockdown में जरूरतमंदों का सहारा बना अवाना होटल, 1 महीने से नि:शुल्क डिब्बाबंद गर्म खाना भेज रहे

ललित सिंह ठाकुर@राजनादगांव। (Lockdown) कोरोनावायरस काल के दूसरे दौर में राजनांदगांव शहर में लोगों ने अपने अपने तरीके से पीड़ितों की मदद करने की ठानी है ! राजनांदगांव शहर के प्रसिद्ध होटल अवाना के रवि बग्गा  कोरोना  से पीड़ित जरुरतमंद लोगों को निशुल्क दोनो वक्त डिब्बाबंद गर्म स्वादिष्ट भोजन भिजवा रहे हैं ।

(Lockdown) राजनांदगांव शहर को संस्कारधानी कहा जाता है। इस शहर के लोगों की दानशीलता की कोई सानी नही है !  कोरोना पीडि़तों की तकलीफ को समझने वालों की कमी नहीं है।(Lockdown)  कोरोना के दूसरे दौर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए और उन्हें भोजन के लिए होने वाली तकलीफ को समझते हुए होटल अवाना के रवि बग्गा ने जरूरतमंद लोगों को स्वादिष्ट भोजन निशुल्क प्रदान करने का निश्चय किया !  इस पुनीत  कार्य को वे पिछले लगभग 1 महीने से करते आ रहे हैं ।

होटल अवाना पिछले 2 अप्रैल से अभी तक लगभग 7000 डिब्बाबंद भोजन  पीड़ित जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क भिजवा चुकी है । इस कार्य में होटल के लगभग 15 स्टाफ कोरोना प्रोटोकाल की पूरी तरह पालन करते हुए स्वादिष्ट एवं स्वास्थ्यवर्धक भोजन तैयार कर रहे हैं ।दोनों ही वक्त भेजे जा रहा है ।भोजन में चावल, दाल, दो हरी सब्जियां सलाद ,रोटी आदि का समावेश होता है।

कोरोनाकाल के इस दौर में लॉक डाउन चल रहा है ऐसे में भोजन के लिए जरुरी अनाज ,सब्जी आदि की निरंतर उपलब्धता  और कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करते हुए  जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाना, इन सभी कार्यों को बखूबी निभा रहे ।

Exit mobile version