पीने के पानी से लेकर निस्तारी तक के लिए जद्दोजहद, परेशान महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, समस्या का हल नहीं तो करेंगे चुनाव बहिष्कार

नितिन खोब्रागढे@राजनांदगांव। जिला कार्यालय में सोमवार को पानी की समस्या के समाधान के लिए आए महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगी है। इधर एक साथ इतनी महिलाओं को देखकर प्रशासनिक अफसर भी दंग रह गए। जिला कार्यालय पहुंची महिलाओं का कहना था कि भीषण गर्मी के बीच पीने के पानी से लेकर निस्तारी तक के लिए रोजाना जद्दोजहद करना पड़ रहा है। आलम तो यह है कि पानी के लिए रोजाना महिलाएं के बीच खीटपीट होना आम बात है। महिलाओ का कहना था कि अगर लोकसभा चुनाव के पहले जनसंख्या से उभरने के लिए जिला प्रशासन कोई एक्शन नहीं लेता है तो ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

खुज्जी विधानसभा क्षेत्र और जिला कार्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर ग्राम हालाडुला में पानी की जबरदस्त समस्या है। पानी टंकी तो बनी है लेकिन वहां लगे मोटर पंप की क्षमता कम है। कहने को तो हालाडुला मे 6 हैंडपंप है लेकिन वर्तमान स्थिति में एक चालू है शेष पांच हैंडपंपो से आने वाला पानी तेज धूप की वजह से नीचे चले गया है। सुबह 4:00 से महिलाओं को पानी के लिए लाइन लगानी पड़ती है दोपहर 12:00 तक इतनी लाइन हो जाती है कि कई लोगों को पानी भी नहीं मिल पाता इधर-उधर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। आग उगल रही धूप से तालाब का पानी भी सूख गया है। ऐसे में वहां रहने वाले लगभग 1500 से 2000 की जनसंख्या को रोजाना मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version