देश - विदेश

Corona: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, 6 लोग मिले संक्रमित, सरकार की बढ़ी चिंता

नई दिल्ली। (Corona) ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने मिलने के बाद वहां हड़ंकप मच गया है. इसी बीच भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हुई है. भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कुल 6 केस मिले हैं. भारत सरकार ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. इनमें से तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे की लैब के जांचे गए सैंपल में नया स्ट्रेन पाया गया है.

यूके से लौटे लोगों की जीनोम स्किवेंसिंग

(Corona)जानकारी के मुताबिक 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच यूके से 33 हजार लोग भारत वापस लौटे. सभी को ट्रैक किया गया. (Corona)फिर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया. जिनमें 114 लोगों पॉजिटिव निकले थे.

यूके से लौटे लोगों की जीनोम स्किवेंसिंग भी की गई थी. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को जारी की गई है. जिसमें अलग-अलग लैब में टेस्ट किए गए सेक्शन के बारे में बताया गया.

Crime: बीच सड़क पर शख्स को लोहे की रॉड और सरिया से पीटते रहे बदमाश, लोग सड़क पर खड़े होकर देखते रहे तमाशा, अब पुलिस पर उठ रहे सवाल

जिसके बाद इन सभी के सैंपलों को देश की 10 लैब (कोलकाता, भुवनेश्वर, NIV पुणे, CCS पुणे, CCMB हैदराबाद, CCFD हैदराबाद, InSTEM बेंगलुरु, NIMHANS Bengaluru, IGIB Delhi, NCDC Delhi) में भेजा गया था.

सभी लोगों को सेल्फ आइसोलेशन रूम में रखा गया

इनमें से कुल 6 लोगों के सैंपल में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है. इन सभी लोगों को राज्य सरकार द्वारा एक सेल्फ आइसोलेशन रूम में रखा गया है. जबकि उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है, जबकि अन्य ट्रैवलर्स की जानकारी ली जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button