सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: फिर डॉक्टर और नर्सों की लापरवाही आई सामने, इधर प्रबंधन की लापरवाही से डॉक्टर ने झाड़ा पल्ला, देखें Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर डॉक्टर और नर्सो की  लापरवाही सामने आई है. जहां  24 दिन के नवजात बच्चे को गलत ब्लड ग्रुप का ब्लड चढ़ाया दिया गया. वही परिजनों ने इस मामले में बड़ी लापरवाही करने का आरोप डॉक्टर और नर्सो पर लगाया है.

डिलीवरी करवाने आई थी महिला

(Ambikapur) सूरजपुर जिले के ग्राम तारा से डिलीवरी करवाने आई महिला को मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में भर्ती कराया गया था. बच्चा कमजोर पैदा होने के कारण बच्चे को वेंटीलेटर में रखा गया. जहाँ एक साथ कई बच्चों का इलाज डॉक्टर और नर्सों की देख रेख में किया जा रहा था. लेकिन लापरवाही उस वक्त हो गई जब किसी और बच्चे को ब्लड की जरूत थी और उसके बदले ग्राम तारा से आई इस महिला के बच्चे को ब्लड चढ़ाया जा रहा था.

परिजन ने अस्पताल परिसर में किया हंगामा

परिजन जब बच्चे को देखने गए तो पता चला कि बच्चे को ब्लड चढ़ाया जा रहा है.जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा देख नर्सों ने उस बच्चे को ब्लड चढ़ाना रोक दिया और परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप भी लगाये है.

Robbery: अपराधियों के हौसले बुलंद, गार्ड को बंधक बनाकर लाखों रुपए की लूट, पढ़िए पूरी खबर

डॉक्टर ने झाड़ा पल्ला

इधर ड्यूटी डॉक्टर ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अगर ब्लड की जरूरत होती तो परिजनों से ब्लड मंगवाया जाता. लेकिन ब्लड मंगवाया ही नही गया है.ब्लड चढ़ाने की ऐसी कोई बात नही है. ऐसे कहते हुए डॉक्टर साहब चलते बने.

बच्चा आईसीयू में भर्ती

परिजनों के इस हंगामे के कुछ देर बाद ही डॉक्टर ने बच्चे को आईसीयू में भर्ती करा दिया और बच्चे का इलाज जारी है.बहरहाल इस तरह की लापरवाही आये दिन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में देखने को मिलती ही रहती हैं. बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन का इसपर कोई ध्यान नही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button