सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: किराए के मकान में छुपे थे पांच डकैत, जब आरोपियों के घर पर मारा रेड ये देख उड़े पुलिस के होश

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। (Ambikapur) जिले में बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले चोरो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आईपीएस ऑफिसर सुनील शर्मा की सक्रियता की वजह से जिले में एक बड़ी वारदात होने से रह गई। वही उनके नेतृत्व में मणिपुर चौकी पुलिस एवं स्पेशल टीम ने सोमवार की देर रात एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

(Ambikapur)किराए के मकान में छुपे पांच डकैतों को पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। यही नहीं पुलिस की संयुक्त टीम ने जब आरोपियों के घर रेड मारा तो पुलिस के भी होश उड़ गए। जिस किराए के मकान में आरोपी रह रहे थे।(Ambikapur) उस मकान से पुलिस ने तीन रिवाल्वर सहित 27 नग जिंदा कारतूस बरामद किया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आरोपी कितनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे।

दरअसल शनिवार रविवार की दरमियानी रात कुछ हथियारबंद अज्ञात आरोपियों ने मणिपुर पुलिस चौकी अंतर्गत मेंड्राकला स्थित ग्रामीण बैंक में चोरी करने का प्रयास किया था। लेकिन एक स्थानीय नागरिक के सक्रियता की वजह से आरोपी उस रात अपने नापाक मंसूबे में नाकाम साबित हुए। इस वारदात के सामने आने के बाद मणिपुर चौकी पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही थी। जबकि आईपीएस ऑफिसर सुनील शर्मा सरगुजा में न रहकर भी इस घटना पर नजर बनाए हुए थे।

इससे पहले आईपीएस अधिकारी ने साइबर सेल की टीम को मेड्राकला क्षेत्र के मोबाइल टावर लोकेशन की जानकारी इकट्ठा करने का निर्देश दिया। अधिकारी से निर्देश मिलते ही साइबर सेल की टीम ने लगभग 70 हजार लोगों का मोबाइल टावर लोकेशन ट्रैक किया। इस आधार पर पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली की पांचों आरोपी गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाष नगर में एक किराए के मकान में छुपे हुए है।

यही नहीं बताया यह भी जा रहा है कि आरोपियों को पकड़ने से पहले आईपीएस अधिकारी सुनील शर्मा ने पुलिस को आरोपियों की फोटो तक उपलब्ध करवा दिए थे। इसके बाद उन्होंने मणिपुर पुलिस एवं स्पेशल टीम को हथियारों से लैस होकर डकैतों के घर दबिश देने का निर्देश जारी कर दिया।

इधर जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी कंस्ट्रक्शन का काम करता है। जिसने बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी साजिश रची थी। अंबिकापुर में काम करने के नाम पर ठेकेदार ने लगभग 3 दिन पूर्व अपने कुछ साथियों को उत्तर प्रदेश से शहर बुलवाया था। वही एक ही कंपाउंड में दो किराए का मकान लेकर 5 आरोपी रह रहे थे। वही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button