छत्तीसगढ़

Increased Trouble: रोड पर ना ला दे लॉकडाउन! 200 से अधिक पोल्ट्री फार्म संचालकों की बढ़ी मुसीबत, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

प्रदीप देवांगन@बिलाईगढ़। (Increased Trouble) इलाके के 200 से अधिक पोल्ट्री फार्म संचालको  को लॉकडाउन में बड़ी खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. लॉकडाउन के चलते पोल्ट्री फार्म से माल नहीं उठ पा रहे हैं. जिससे कर्ज के तले दबने को मजबूर हो रहें है.

(Increased Trouble) बताया जा रहा पोल्ट्री फार्म संचालक निम्न घरों से है और बैंको से  लाखों रुपए कर्ज लेकर मुर्गी पालन कर रहें हैं . पोल्ट्री फार्मों में मुर्गियाँ अब बिकने को तैयार है और मुर्गियों को 35-40 दिन से अधिक नहीं रखा जा सकता.  क्योंकि मुर्गियाँ मरना शुरू हो जाती है . (Increased Trouble) लॉकडाउन के चलते पचास दिन से भी अधिक हो चुका है किन्तु लॉकडॉन में छूट नहीं मिली है. जिसके चलते खरीददार फार्मो तक नहीं पहुँच रहे है और माल नहीं उठ रहा है. जिससे भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पोल्ट्री फार्म संचालको ने शासन प्रशासन से मीडिया के माध्यम से गुहार लगाई है कि लॉकडाउन में उन्हें भी कुछ घंटों का छूट दिया जाए. जिससे तैयार मालों को सप्लाई किया जा सकें और कर्ज में डूबने से बच जाए. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि बिलाईगढ़ इलाके के पोल्ट्री संचालको को लॉकडाउन में छूट मिल पाएगी या नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button