Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
धमतरी

Dhamtari: प्रशासन का मान मनौव्वल नहीं आया काम, अड़े रहे किसान, पढ़िए क्या है पूरा माजरा

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले के ग्राम दुगली में धान उपार्जन केन्द्र खोलने की मांग को लेकर किसान 30 नवंबर से सत्याग्रह के लिए जुट गए हैं. इस सत्याग्रह में आसपास के 6 गांव के किसान प्रतिनिधी उपस्थित है।

मिली जानकारी के मुताबिक दुगली में सुबह 10 बजे से सैकड़ो की संख्या में कृषक अपनी मांग को लेकर सड़क पर डटे हुए हैं। (Dhamtari)उपस्थित अधिकारियों की मान मनौव्वल को अनसुना कर जिलाधीश  की उपस्थिति की मांग को लेकर किसान अड़े हुए हैं।

ग्राम दुगली में धान उपार्जन केंद्र खुलने से मिलेगा किसानों को लाभ

किसानों ने कहा कि ग्राम दुगली से धान बेचने के लिए किसानों को गट्‌टासिल्ली जाना पड़ता है। जिसकी दूरी गांव से 25-30 किलोमीटर है। अगर दुगली में धान उपार्जन केन्द्र खोल दिया जाता है तो आम किसानों को समुचित लाभ होगा। जहां समय के साथ कृषक को नजदीक, मुख्य मार्ग सेन्टर जगह व आवागमन में कोई परेशानी नहीं होगी। मिलरों को भी धान उठाव में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी व किसानों को समय रहते धान बेचने मे भी सहुलियत होगी।

खाली जमीन को लेकर वन मंड से हो चुकी है चर्चा

(Dhamtari)बताया कि वन विभाग के मिस्ट चैंबर के बाजू की खाली जमीन को उपयुक्त बताते हुए विगत दिनों वन मंडल अधिकारी धमतरी एवं अनुविभागीय अधिकारी वन नगरी से चर्चा हुई थी । दुगली क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के ग्राम दुगली, कौहाबहारा, मुनईकेरा, देवगांव, दिनकरपुर, बिरनपारा, बांधा, मोहमल्ला, गोहाननाला, कोलियारी, जबर्रा, केरामुडा, पालगांव व आसपास अन्य ग्रामों के किसानों को इसका लाभ मिलेगा। आसपास के सभी किसानों ने वन विभाग के मिस्ट चैंबर के बाजू की खाली जमीन को खरीदी केन्द्र के लिए चयनित भी किया है। उम्मीद थी कि इस वर्ष धान खरीदी केंद्र प्रारम्भ  हो जाएगा लेकिन कृषकों को निराशा हाथ लगी, इसलिए सत्याग्रह करने का फैसला लिया। अगर इनके मांग को पूरा नही की जाती है तो 1 दिसम्बर को 111 गांव के कृषक इस सत्याग्रह में शामिल होंगे

Related Articles

Back to top button