Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

भारत ने रांची टेस्ट जीतकर सीरीज में ली अजेय बढ़त, 10 सालों में दूसरी बार हुआ ऐसा

रांची। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है. मतलब, 5 टेस्ट मैच की सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारतीय टीम ने रांची में सीरीज का चौथा टेस्ट जीतते हुए सीरीज फतेह की स्क्रिप्ट लिखी. भारत को चौथी पारी में 192 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे रोहित सेना ने 61 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाते हुए मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर ली। 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक कप्तान रोहित शर्मा ने 55 रनों की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल 124 गेंदों में 2 छक्के के दम पर 52 और ध्रुव जुरेल 77 गेंदों में 2 चौके के दम पर 39 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इंग्लैंड ने चले हार दांव, फिर भी भारत ने मैदान मार लिया

मैच में जहां चौथे दिन अपनी हार देखकर जेम्स एंडरसन रोहित शर्मा से भिड़ते नजर आए तो दूसरी ओर कई बार ऐसा हुआ कि बिना बात के इंग्लिश खिलाड़ी अपील करते दिखे। बेन फोक्स का वो टप्पा कैच भी इस मैच में छाया रहा, जो उन्होंने यशस्वी जायसवाल का लपका था। हालांकि, आखिरी सच यही है कि भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह के बिना भी मैदान मार लिया। यह बताता है कि टीम इंडिया का भविष्य युवाओं के सुरक्षित हाथों में है। सीरीज का आखिरी मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा, जो 7 मार्च से शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button