Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

फिर डराने लगा Corona का खतरा; राज्य में कोविड-19 के 50 नए मामले, नौ मरीजों में मिला JN.1

कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से पैर पसार रही है। हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा कोविड-19 के सब वैरिएंट जेएन.1 ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। केरल के बाद महाराष्ट्र में इस वैरिएंट के नौ नए मामले सामने सामने आए हैं, जिससे राज्य में इससे जुड़े संक्रमणों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। वहीं, राज्य में रविवार को कोविड-19 के 50 नए मामले सामने आने के बाद से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 81,72,135 हो गए, जबकि करीब तीन साल पहले नॉवल कोरोनावायरस के प्रसार की शुरुआत हुई थी।

जेएन.1 मरीजों में ठाणे के पांच, पुणे के दो, अकोला शहर और सिंधुदुर्ग जिले के एक-एक मरीज शामिल हैं। बताया जा रहा है कि पुणे में मिला एक संक्रमित हाल ही में अमेरिका गया था। इसमें कहा गया है कि जेएन.1 के सभी मरीज ठीक हो गए हैं। अधिकारियों ने पहले कहा था कि भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है और देश में जेएन.1 उप-संस्करण का पता चला है, लेकिन चिंता का कोई कारण नहीं है क्योंकि संक्रमित लोगों में से 92 प्रतिशत घर पर इलाज का विकल्प चुन रहे हैं, जो हल्की बीमारी का संकेत है।

महाराष्ट्र में अब तक कोविड-19 के लिए 8,75,65,093 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 81,72,135 पॉजिटिव पाए गए हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक 80,23,418 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में कोविड-19 संक्रमण के 656 नए मामले सामने आए हैं जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,742 हो गई है।

Related Articles

Back to top button