Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

रेप कानून को लेकर हंगामे पर राजस्थान के सीएम बोले- ‘मैंने सिर्फ सच कहा’

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बलात्कार के आरोपी को फांसी देने के कानून पर अपनी टिप्पणी पर तूफान के बीच कहा कि वह केवल सच बोल रहा था।

गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बलात्कार के बाद हत्याओं की संख्या बढ़ी है और उनके बयान से ही सच्चाई का पता चलता है। “मैंने केवल सच बोला। जब भी कोई बलात्कारी किसी बच्चे के साथ बलात्कार करता है, तो वे पहचाने जाने के डर से उन्हें मार देते हैं… इतनी मौतें पहले कभी नहीं हुईं, ”

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि जब से बलात्कार के आरोपियों को फांसी देने का कानून लागू हुआ है, देश भर में बलात्कार पीड़ितों की हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं.

कांग्रेस के एक प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा, “निर्भया कांड (2012 दिल्ली गैंगरेप केस) के बाद दोषियों को फांसी पर कानून के कारण बलात्कार के बाद हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। यह देश में एक खतरनाक प्रवृत्ति देखी जा रही है।

राजस्थान में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गहलोत की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक करार दिया।

भाजपा के राजेंद्र राठौर, जो राजस्थान में विपक्ष के उपनेता भी हैं, ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों और पुलिस रिपोर्टों का हवाला दिया और कहा कि पश्चिमी राज्य लगभग 2,000 घटनाओं (औसतन) के साथ बलात्कार के मामलों में शीर्ष पर है। हर साल बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button