Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बिलासपुर

Bilaspur: मनचाही पोस्टिंग देने का दिया झांसा, शिक्षा विभाग के दो टीचर गिरफ्तार, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई

मनीष@बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में मनचाही पोस्टिंग के नाम पर अवैध वसूली के आरोप में 2 शिक्षक गिरफ्तार हुए हैं। शिक्षा विभाग में पोस्टिंग के नाम पर लेन-देन करने वाले रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। बिलासपुर पुलिस ने मामले में दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चयनित शिक्षकों की सूची, मोबाइल और 18 हज़ार नकद रकम जप्त किया गया है।आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

बीते दिनों शिक्षा विभाग में चयनित शिक्षकों की पोस्टिंग के नाम पर लेनदेन का एक ऑडियो वायरल हुआ था।जिसमें शिक्षक नंद कुमार साहू द्वारा मनचाहे जगह पोस्टिंग के लिए राशि की मांग की जा रही थी…..ऑडियो के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया था.आनन फानन में संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग बिलासपुर ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक नंदकुमार साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दियाl

भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई

 पुलिस  को जांच के निर्देश दिए। शिक्षक नंदकुमार साहू ने पोस्टिंग के लिए प्रार्थी से राशि की मांग की। इस दौरान बार-बार दबाव देने के बाद प्रार्थी ने दो किस्तों में  राशि भी दे दी। इसके बाद प्रार्थी ने ऑडियो वायरल कर दिया। जिसके बाद शिक्षा विभाग और पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया। जांच के बाद अब पुलिस ने शिक्षक नंदकुमार साहू और योगेश पांडे को गिरफ्तार किया है ।आरोपियों से चयनित शिक्षकों की सूची और 18 हज़ार नगद बरामद किया गया है। आरोपी शिक्षकों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है….

Related Articles

Back to top button