Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Fitch ने भारत को दिया झटका ! वित्त वर्ष 2022 के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद का अनुमान घटाकर किया 8.4 प्रतिशत

नई दिल्ली। Fitch रेटिंग्स ने बुधवार को 31 मार्च, 2022 को समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष के लिए भारत के आर्थिक विकास के अनुमान को घटाकर 8.4 प्रतिशत कर दिया। यह कहते हुए कि COVID संक्रमण की दूसरी लहर के बाद रिबाउंड उम्मीद से कम हो गया है।

जिसने पहले 2021-22 में 8.7 प्रतिशत की जीडीपी वृद्धि का अनुमान लगाया था, हालांकि, अगले वित्तीय वर्ष (FY23) के लिए आर्थिक विकास अनुमान को पहले के पूर्वानुमान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 10.3 प्रतिशत कर दिया। .

2020-21 के वित्तीय वर्ष में अर्थव्यवस्था ने 7.3 प्रतिशत का अनुबंध किया था, क्योंकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों ने व्यावसायिक गतिविधि को रोक दिया था।

फिच ने अपने ग्लोबल इकोनॉमिक आउटलुक (GEO) में कहा, “भारत की अर्थव्यवस्था ने डेल्टा वेरिएंट-प्रेरित तेज संकुचन से 3Q21 (जुलाई-सितंबर 2021) में एक मजबूत पलटाव का मंचन किया।”

अप्रैल-जून तिमाही की तुलना में सकल घरेलू उत्पाद में 11.4 प्रतिशत की तेज वृद्धि हुई, जब यह 12.4 प्रतिशत गिर गया था। हालांकि, उछाल हमारे सितंबर GEO में अपेक्षा से अधिक कम था। सेवा क्षेत्र में रिबाउंड उम्मीद से कमजोर था,” यह कहा।

Related Articles

Back to top button