Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
रायपुर

Raipur मेडिकल कॉलेज की स्वशासी समिति की बैठक में हुए शामिल स्वास्थ्य मंत्री, इलाज व अन्य व्यवस्थाओं के लिए अनुमति की जरूरत वाले मामलों में तत्परता से निर्णय लेने के दिए निर्देश

 रायपुर। (Raipur) लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर की स्वशासी समिति की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने आज चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित बैठक में मेडिकल कॉलेज और इससे संबद्ध डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय की वित्तीय जरूरतों की जानकारी समय पर उपलब्ध कराने को कहा जिससे कि इन्हें विभाग के नियमित बजट में शामिल किया जा सके। (Raipur उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत इलाज व अन्य व्यवस्थाओं में अनुमति की जरूरत वाले मामलों में तत्परता से निर्णय लेने के निर्देश दिए।

(Raipur सांसद सुनील सोनी, विधायक सत्यनारायण शर्मा व कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय, चिकित्सा शिक्षा विभाग की सचिव शहला निगार तथा रायपुर संभाग के आयुक्त ए.के. टोप्पो भी बैठक में शामिल हुए। विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा और विकास उपाध्याय ने मेडिकल कॉलेज में अध्ययन-अध्यापन की अच्छी सुविधा तथा चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार का सुझाव दिया। 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सिंहदेव ने मेडिकल कालेज अस्पताल के माध्यम से लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने अलग-अलग विभागों में उपलब्ध राशि का अधिकतम उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज उपलब्ध कराने अधिक से अधिक संसाधनों की व्यवस्था के लिए पहल की जा रही है। स्वशासी निकाय की बैठक में चिकित्सा महाविद्यालय में वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्राप्तियों एवं व्यय तथा 2021-22 के प्रस्तावित बजट पर चर्चा की गई। बायोकेमिस्ट्री विभाग में संचालित एम.एस.सी. बायोटेक्नोलॉजी, ई.एन.टी. विभाग में संचालित बी.ए.एस.एल.पी. पाठ्यक्रम तथा फिजियोथेरेपी महाविद्यालय के बजट का भी अनुमोदन किया गया।

बैठक में मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित कॉफी कॉर्नर तथा स्टेशनरी व फोटोकॉपी शॉप का किराया कोविड-19 संक्रमण एवं प्रतिबंधित क्षेत्र में होने के कारण इनके संचालन बंद रहने की अवधि का किराया माफ करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और छात्रावास के लिए जरूरी सामग्रियों की खरीदी की भी अनुमति प्रदान की गई।

चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. आर.के. सिंह, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विष्णु दत्त, डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन, डीकेएस सुपरस्पेशियालिटी अस्पताल की अधीक्षक डॉ. शिप्रा शर्मा, संचालक-सह-प्राध्यापक डॉ. के.के. सहारे, शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रोहित राजपूत, एम.एस.सी. बायोटेक्नोलॉजी के कोर्स संचालक डॉ. पी.के. खोड़ियार, डॉ. मान्या ठाकुर और डॉ. देवेन्द्र नायक भी स्वशासी निकाय की बैठक में मौजूद थे।  

Related Articles

Back to top button