कोरिया

Korea: गड़बड़ी पर गड़बड़ी, जब निरीक्षण को पहुंची एसडीएम, तो ऐसे खुला पोल

शिव शंकर साहनी@कोरिया. (Korea) सोनहत एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर  के द्वारा रामगढ़ एवं सिंघोर के रेडी टू ईट उत्पादन इकाई की जांच की गई। जो कि समूह द्वारा संचालित होती है। जांच के दौरान सही मात्रा में गेहूं और चना का न मिलना पाया गया  रेडी-टू-ईट की सामग्री भी गुणवत्ता विहीन पाई गई। आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच करने पर एसडीएम को यह जानकारी मिलेगी। 2 महीने का रेडी-टू-ईट बांधपारा सिंघोर में नहीं बांटा गया था। वहीं बाकी आंगनबाड़ी केंद्रों में वितरण पंजी एवं चालान पंजी भी खाली पाई गई। वितरण पंजियों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बिना सामग्री, बिना मात्रा लिखे खाली पेपर पर हस्ताक्षर किए गए थे। जांच में आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी- टू-ईट वितरण नहीं होना पाया गया।

(Korea) इस प्रकार रामगढ़ क्षेत्र में एवं सिंघोर में रेडी टू ईट संचालन में भारी अनियमितता बरती जा रही है। एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने कारवाई एवं पंचनामा और  समूह के सदस्यों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से पूछताछ करते हुए कार्रवाई  की। समूह को फटकार लगाते  हुए रेडी टू ईट सामग्री में सुधार के सख्त निर्देश दिया।

 रामगढ़ स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

सोनहत एसडीएम  नयनतारा सिंह तोमर के द्वारा रामगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उपस्थिति पंजी एवं दवाइयों के स्टॉक की भी जांच की गई। साथ ही साथ मरीजों से भी सुविधाओं से संबंधित जानकारी ली।  स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर, नर्स एवं सभी स्टाफ  अपने कार्य में उपस्थित पाए गए। इसके साथ ही सोनहत एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर के द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र सिंघोर की  भी जांच की गई  ! दवाइयों के भंडारण सहित सभी पंजियो का जांच किया गया एवं सभी स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिया।

 नवीन ग्राम पंचायतों के  पंचायत भवन सह पीडीएस भवन के निर्माण का  किया निरीक्षण

सोनहत तहसील के अमृतपुर  में बन रहे नए ग्राम पंचायत भवन के निर्माण कार्य की जांच एसडीएम  द्वारा की गई। जिसमें  निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। छत बनाने की प्रक्रिया शुरू है।एसडीएम ने तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया।

एमडीएम ने गौठान का किया निरीक्षण

(Korea) सोनहत एसडीएम के द्वारा रामगढ़ में निर्मित हो रहे नए गौठान की भी जांच की गई।  जांच में रोजगार सहायक एवं आरईओ अनुपस्थित पाए गए। गौठान में सीपीटी की खुदाई हो चुकी है तथा वर्मी कंपोस्ट निर्माणाधीन है।  एसडीएम ने जल्द से जल्द गौठान निर्माण करने का निर्देश दिया।

उचित मूल्य दुकान का किया निरीक्षण

सोनहत एसडीएम  नयनतारा सिंह तोमर ने  अपने  दौरे के दौरान फूड इंस्पेक्टर चंपाकली दिवाकर, तहसीलदार उत्तम रजक के साथ  सिंघोर एवं रामगढ़ के उचित मूल्य की दुकान  का निरीक्षण किया जिसमें चावल, चना मिट्टी तेल आदि के भंडारण एवं वितरण संबंधी पंजियों की जांच की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button