Ukraine का मालवाहक विमान उत्तरी ग्रीस में दुर्घटनाग्रस्त,8 लोग थे सवार

नई दिल्ली. उत्तरी ग्रीस के शहर कावला के पास एक कार्गो विमान हादसे का शिकार हो गया है। बीबीसी ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।
यूक्रेन की एक कंपनी द्वारा संचालित विमान एंटोनोव-12 सर्बिया से शनिवार को जॉर्डन के लिए उड़ान भर रहा था और तभी यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विमान में कितने लोग सवार थे और क्या इनमें से कोई बच पाया है। कुछ रिपोर्टों में विमान में आठ लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है।
ग्रीस के राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि विमान में 12 टन कार्गो था, जिसे संभावित रूप से खतरनाक बताया गया है। इंजन में खराबी को देखते हुए पायलट ने कावला हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की अपील की थी, लेकिन रनवे तक विमान पहुंचने में नाकामयाब रहा।

इसके फुटेज सामने आये हैं, जिसमें विमान पहले से ही आग की लपटों में दिखाई देता है और धरती को छूते ही इसमें विस्फोट हो जाता है। अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए मौके पर दमकल की सात गाड़ियों को भेजा गया था, लेकिन लगातार विस्फोट होते रहने की वजह से ये दुर्घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकीं।

Exit mobile version