जांजगीर-चांपा

Janjgir-champa: बुनियादी सुविधाओं से जूझता ये छात्रावास, लाखों रुपए हुए खर्च, मगर हाल जस का तस, जरा आप भी देखिए छात्रावास का ये हाल

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir-champa) चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मालखरौदा के ब्लॉक मुख्यालय में संचालित प्रीमैट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास  50 बरसों से पुराने खपरैल के भवन में संचालित किया जा रहा है.  आज तक प्रशासन द्वारा 50 बरसों में भी प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के लिए भवन की स्वीकृति नहीं दी गई है.

(Janjgir-champa) गौरतलब है कि ब्लॉक मुख्यालय मालखरौदा में खपरैल के भवन में संचालित प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास 50 वर्षों से संचालित किया जा रहा है. जहां आसपास के जरुरतमंद व अनुसूचित जाति वर्ग के बच्चे छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर सकें.  मगर 50 सालों बाद भी शासन प्रशासन द्वारा नए छात्रावास भवन की स्वीकृति नहीं दी गई है. जिस कारण छात्र में खपरैल के भवन में रहने को मजबूर हैं. जबकि बारिश के दिनों में पानी टपकता है.  छात्रावास में बच्चों के लिए कोई सुविधा नहीं है.  खेलकूद के लिए मैदान तक नहीं हैं. वही जर्जर हो चुके पुराने भवन के कायाकल्प के नाम पर लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं. बार-बार विभाग ने जर्जर भवन का मरम्मत कराया. लेकिन छात्रावास का हाल जस का तस बना है.लाखों रुपया खर्चा करने के बाद भी भवन की स्थिति जस की तस है।

Chhattisgarh:  पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी का 76वां जन्म दिवस, 20 अगस्त को जिला कांग्रेस कार्यालयों का शिलान्यास

(Janjgir-champa) गौरतलब है कि छात्रावास भवन के लिए  के लिए क्षेत्रीय विधायक  एवं सांसद को भी अवगत करा चुके हैं। वही चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता कवि वर्मा एवं वरिष्ठ नागरिक मोहन मणि जाटवर  ने प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के लिए  नए भवन की स्वीकृति कर  सर्व सुविधा युक्त भवन बनाने की मांग की है   ताकि गरीब वर्ग के बच्चों को ब्लॉक मुख्यालय के छात्रावास में रह कर अच्छी वातावरण में  पढ़ाई कर सकें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button