सेबी ने 8 कंपनियों के खिलाफ उठाया सख्‍त कदम, नीलाम होगी इन 8 कंपनियों की प्रॉपर्टी

नई दिल्ली। शेयर बाजार रेग्‍यूलेटर सेबी ने 8 कंपनियों के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है. इन कंपनियों पर निवेशकों से गलत तरीके से पैसे जमा करने के आरोप लगे थे.

अब इन आठ कंपनियों की 16 पॉपर्टी नीलाम करने का फैसला लिया कया है, जिसका ऑक्‍शन 30 जनवरी को होगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेबी ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद कंपनियों की पॉपर्टी नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू की है.

इसमें विबग्योर ग्रुप, पैलान ग्रुप, टॉवर इंफोटेक ग्रुप, जीबीसी इंडस्ट्रियल कॉर्प ग्रुप, कोलकाता वियर इंडस्ट्रीज, टीचर्स वेलफेयर क्रेडिट एंड होल्डिंग ग्रुप, एनेक्स इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया लिमिटेड और हैनमैन हर्बल ग्रुप शामिल हैं. इन कंपनियों के प्लॉट, अपार्टमेंट और पश्चिम बंगाल में भूमि पार्सल की नीलामी की जाएगी.

नीलामी के लिए रेगुलेटर नियुक्त किया गया है और यह नीलामी 47.75 करोड़ रुपये के रिजर्व रेट पर की होगी. ऑक्‍शन का समय 30 जनवरी को सुबह 11 बजे से लेकर 1 बजे तक है.

सेबी का कहना है कि इन कंपनियों की नीलामी इस कारण की जा रही, क्‍योंकि इन्‍होंने बिना अनुमति के निवेशकों से पैसा जमा किया. सेबी ने कहा है कि प्रॉपर्टी के बारे में न्‍यायिक जांच और अन्‍य चीजों की जानकारी आपको अलग से करनी होगी.

Exit mobile version