बालोद

Balod News: सरपंच पति की दबंगई, उपसरपंच को आवाज उठाना पड़ा महंगा, जमकर की पिटाई, अब थाने पहुंचा मामला

शिव जायसवाल@बालोद. (Balod News) जिले के बालोद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जामगांव के उप सरपंच को सरपंच पति की दबंगई के खिलाफ आवाज उठाना महंगा पड़ गया. दरअसल सरपंच की सफलता को लेकर उप सरपंच द्वारा आवाज उठाया गया. पूरा मामला कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ा हुआ है दरअसल 20 अगस्त की रात को ग्राम जामगांव में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले थे.

जिसके बाद गांव में बैरिकेडिंग और व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सरपंच की होती है. मगर उपसरपंच व्यवस्था करने में जुट गए. महिला सरपंच जहां नदारद रही. हर बार की तरह सरपंच पति मौके पर पहुंचा. और जब उपसरपंच ने सरपंच के नहीं आने की बात कहीं, तो सरपंच पति ने उपसरपंच के साथ मारपीट करने लगा. इस घटना में उपसरपंट को गंभीर चोंटे आई है.

उपसरपंच ने सुनाई आपबीती

(Balod News) पी़ड़ित उपसरपंच दया राम देवांगन ने मीडिया को बताया कि पुष्पा देवांगन ग्राम जामगांव की सरपंच है.  लेकिन सरपंच हर कार्यों में गायब रहती है. उनके पति ही उनके जगह सारा काम करते है और गांव में नेतागिरी करते रहते हैं, जब हम इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं तो कौन क्या कर लेगा मेरा. ऐसा कहते हुए हमारे साथ मारपीट करते हैं.

चाहे गौठान का विषय है या फिर सरकार की अन्य योजनाओं का सरपंच की सक्रियता ना के बराबर रहती है.कोरोना वायरस जैसी गंभीर मसले पर भी उनकी निष्क्रियता देखने को मिली. इसी पर मैंने आवाज उठाया. इसी बात से नाराज होकर सरपंच पति दिनेश देवांगन द्वारा मारपीट की गई।

कार्रवाई करने की मांग

(Balod News) पूरे मामले पर खबर लिखे जाने तक उपसरपंच थाना पहुंच चुका था. उनके द्वारा शिकायत दर्ज कराई जा रही थी. पूरे मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग उप सरपंच द्वारा की जा रही है।

उपसरपंच का कहना है कि क्या अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना गलत है यहां पर बालोद थाने में मैं शिकायत कर रहा हूं. इसके बाद प्रशासनिक स्तर पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी. सरपंच कोई और है उसके नाम पर उसके पति द्वारा दबंगई करते हुए अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button