राजनांदगांव

Rajnandgaon news: पथरीली जगह,पानी का तेज बहाव, 8 घंटों की मशक्कत के बाद बच्चे का रेस्क्यू, पढ़िए पूरी खबर

राजनांदगांव। (Rajnandgaon news) जिले के गंडई थाना क्षेत्र के रैमड़वा गाव में मछली पकड़ने गया 10 साल का बालक पानी के बीच पत्थर में फंस गया। पानी का बहाव तेज होने के कारण हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची है और रेस्क्यू में जुट गई। यह मामला गंडई थाना क्षेत्र के रैमड़वा गांव का है।

जहां ग्राम नर्मदा से निकल कर रैमड़वा पहुंचने वाले नाले पर दोपहर करीब 4 बजे 10 साल का बच्चा मछली पकड़ने गया था। वह नाले के किनारे चट्टान पर बैठा था। जगह पथरीला होने के कारण पानी का बहाव तेज था। जिसकी वजह से बच्चे का पैर फिसल गया और पैर चट्टान के बीच मे फंस गया।

(Rajnandgaon news)बच्चे का नाम  अनिल पारधी निवास ग्राम ठंढार है।घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण बड़ी संख्या में बचाव के लिए घटना स्थल पर पहुंचे और प्रशानिक टीम को अवगत कराया। बच्चे को रेस्क्यू करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसे निकालने का प्रयास किया गया।

Corona effect: कैसे चलेगा घर, 5 महीने से व्यवसाय पर लगा कोरोना का ग्रहण, रोजगार दे या करें आर्थिक सहायता, देखिए

(Rajnandgaon news)जेसीबी के द्वारा भी चट्टान को हटाने का प्रयास किया गया।बच्चे की सुरक्षा के लिए प्लास्टिक बोरियों में मिट्टी भरकर बच्चे के चारो तरफ घेरा तैयार किया गया।रेस्क्यू दौरान बच्चे को स्वास्थ सुविधा हेतु चिकित्सक की टीम तलब की गई। NDRF की टीम के आने बाद थाना गंडई पुलिस एवं NDRF की संयुक्त टीम द्वारा चट्टान को तोड़कर बच्चे को रेस्क्यू किया गया।8 घंटों के अथक प्रयास के बाद रात 1 बजे बच्चे को सुरक्षित निकाला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button