राजनांदगांव

Corona effect: कैसे चलेगा घर, 5 महीने से व्यवसाय पर लगा कोरोना का ग्रहण, रोजगार दे या करें आर्थिक सहायता, देखिए

राजनांदगांव। (Corona effect) बीते लगभग 5 महीने से व्यवसाय बंद होने से परेशान डीजे व साउंड सिस्टम वाले अब आंदोलन की राह पर उतर आए हैं।आज राजनांदगांव शहर में साउंड यूनियन के द्वारा रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया। शहर में आज जिला स्तरीय डीजे व साउंड सिस्टम यूनियन के द्वारा प्रदर्शन किया गया इस दौरान वाहनों में डीजे बॉक्स बांधकर सैकड़ों की संख्या में यूनियन से जुड़े डीजे व साउंड सिस्टम संचालकों व कर्मचारियों ने रैली निकाली।इस रैली के लिए कोई भी अनुमति नहीं लिया गया था।

लिहाजा पुलिस ने दल बल के साथ इस रैली को बीच रास्ते में ही रोक दिया और प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी। डीजे साउंड सिस्टम यूनियन के द्वारा कहा गया कि पिछले 5 महीनों से उनके पास कोई भी काम नहीं है और ना ही उन्हें काम करने की अनुमति दी जा रही है।

काम दिया जाए या आर्थिक सहायता की जाए प्रदान

(Corona effect) डीजे साउंड सिस्टम संचालकों ने कहा कि उन्हें काम करने की अनुमति दी जाए या फिर उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए, क्योंकि 5 महीने से व्यवसाय बंद होने के चलते कई लोगों के सामने भूखे मरने की स्थिति है, ऐसे में अगर डीजे साउंड सिस्टम चलाने की अनुमति नहीं दी गई तो सभी आत्महत्या करने मजबूर हो जाएंगे।

कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन

(Corona effect) कोरोना संक्रमण काल के बीच डीजे साउंड सिस्टम चलाने को प्रतिबंधित किया गया है। गणेश पर्व से पूर्व डीजे साउंड सिस्टम यूनियन के द्वारा कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन कर गणेश पर्व में साउंड सिस्टम चलाने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन नियमों के अनुसार उन्हें अनुमति नहीं मिल पाई। अब साउंड यूनियन आंदोलन की राह पर चल पड़ा है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button