राजनांदगांव

Rajnandgaon: मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर रोपवे हादसा, मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ केस गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, ट्रॉली टूटने से मजदूर की गिरकर हुई थी मौत

डोंगरगढ़। (Rajnandgaon) पिछले दिनों मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर में रोपवे हादसे में मारे गए मजदूर के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष.उपाध्यक्ष व महामंत्री को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है। (Rajnandgaon) इसी के साथ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या मामले के तहत धाराएं जोड़ते हुए विवेचना को आगे बढ़ाया है।

(Rajnandgaon) डोंगरगढ़ थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि अध्यक्ष नारायण अग्रवाल और उनके अधीन उपाध्यक्ष और मंत्री पर पुलिस ने लापरवाहीपूर्वक कार्य करने का आरोप लगाते जुर्म दर्ज कर लिया है। 17 फरवरी को ट्रस्ट के द्वारा संचालित रोपवे के एक ट्रॉली के टूटने से उसमें सवार मजदूर की गिरकर मौत हो गई थी। गोपीराम पडौती नामक मजदूर की मौत के बाद ट्रस्ट पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाया गया था। ट्रस्ट के दूसरे गुट ने पुलिस से इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

वहीं ग्रामीणों ने भी हंगामा खड़ा कर मजदूर के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए प्रदर्शन किया था। ट्रस्ट द्वारा तत्कालिक राहत देते हुए मजदूर के परिजनों को 5 लाख रुपए और प्रति माह 3 हजार रुपए दिए जाने का आश्वासन दिया था। बताया जा रहा है कि गैर तकनीकी टीम द्वारा रोपवे संचालन किए जाने को आधार बनाते हुए पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

 पिछले कुछ सालों में रोपवे संचालन के दौरान दुर्घटनाएं हुई है।पिछले दिनों मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर में रोपवे हादसे में मारे गए मजदूर के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष.उपाध्यक्ष व महामंत्री को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है।

इसी के साथ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या मामले के तहत धाराएं जोड़ते हुए विवेचना को आगे बढ़ाया है।डोंगरगढ़ थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि अध्यक्ष नारायण अग्रवाल और उनके अधीन उपाध्यक्ष और मंत्री पर पुलिस ने लापरवाहीपूर्वक कार्य करने का आरोप लगाते जुर्म दर्ज कर लिया है

Related Articles

One Comment

  1. I’ve been surfing online more than 2 hours today,
    yet I never found any interesting article like yours.
    It is pretty worth enough for me. Personally, if all website owners and
    bloggers made good content as you did, the web will be much more useful than ever before.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button