रेलवे स्टेशन बने किले, इंटरनेट सेवाएं प्रभावित; बंद के आह्वान के बीच हाई अलर्ट पर पुलिस

नई दिल्ली.रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रक्षा बलों, अग्निपथ के लिए केंद्र की नई अल्पकालिक भर्ती नीति को लेकर सोमवार को भारत बंद के आह्वान के बीच हाई अलर्ट की आवाज उठाई है। आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक आंतरिक संचार बयान जारी कर सभी इकाइयों को दंगाइयों से सख्ती से निपटने के लिए कहा है। पुलिसकर्मियों को दंगाइयों पर आईपीसी की कड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज करने को कहा गया है। बिहार पुलिस ने सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ 16 से 18 जून के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ करने के आरोप में रविवार को 145 प्राथमिकी दर्ज की और 804 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। इस बीच, केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने प्रदर्शनकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर उन्हें सशस्त्र बलों में भर्ती की नई नीति पसंद नहीं है तो उन्हें इसका विकल्प नहीं चुनना चाहिए।

पुलिस ने आज प्रांत में एक नियोजित विरोध मार्च से पहले जम्मू में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। आप के जम्मू संयोजक ओम प्रकाश खजूरिया को भी हिरासत में ले लिया गया, उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि पुलिस उन्हें ले जा रही थी।

अग्निपथ के विरोध के बीच यूपी के चंदौली में 300 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध में यूपी के चंदौली में पूर्व मध्य रेलवे द्वारा संचालित 348 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। जबकि तीन ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है, कम से कम 12 अन्य को पुनर्निर्धारित किया गया है।

अग्निपथ सेना का नियंत्रण लेने के लिए आरएसएस का छिपा एजेंडा: एचडी कुमारस्वामी

जद (एस) प्रमुख एचडी कुमारस्वामी ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि केंद्र की अग्निपथ योजना भारतीय सेना पर नियंत्रण करने के लिए आरएसएस द्वारा एक “छिपा हुआ एजेंडा” था।

उन्होंने आरोप लगाया, “नाजी आंदोलन अग्निपथ से शुरू होगा और अग्निपथ का उपयोग किया जाएगा। आरएसएस कार्यकर्ता सेना के अंदर और सेवानिवृत्त अग्निवीर दोनों के लिए अग्निशामक होंगे।”

Exit mobile version