राजनीति

Congress ने कहा- PSC मेंस की परीक्षा युवाओं के लिए अवसर

रायपुर। (Congress) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता  आरपी सिंह ने  एक बयान जारी करके कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में राज्य प्रशासनिक सेवा के लिए पीएससी की मुख्य परीक्षा आयोजित होने के निर्णय से युवाओं के लिए खुलेंगे अवसर के द्वार और युवाओं के सपनों और हौसलों को मिलेगी नई उड़ान.

(Congress)छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पीएससी (मेंस) की परीक्षा आयोजित किए जाने के निर्णय की सराहना करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने बयान जारी कर कहा कि इस परीक्षा से शीघ्र ही युवाओं के लिए प्रदेश के प्रशासनिक पदों पर नियुक्ति के द्वार खुलेंगे.

(Congress)विश्वव्यापी आपदा कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश के युवाओं को अपना भविष्य अंधेरे के गर्त में दिखाई देने लगा था. परन्तु रोजगार के अवसर देने प्रतिबद्ध भूपेश बघेल  के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के इस साहसिक निर्णय व इस कदम से उन्हें भविष्य के प्रति रोशनी की किरण दिखाई देने लगी है. जो छात्र वर्षों से अध्ययन कर लगातार मेहनत करके पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके थे उन्हें अपना भविष्य अधर में दिखाई देता था.

Sushant Case:रिमांड पर ‘ड्रग्स मंडली’! इस तारीख तक NCB की कस्टडी पर शोविक-मिरांडा…कोर्ट का फैसला

सरकार ने संवेदनशील होने का परिचय देते हुए युवाओं की मेहनत जाया नही होने दी. युवाओं को विभिन्न विभागों में रोजगार के अवसर मिलने के साथ साथ इस कदम से प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था भी सुदृढ़ होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि लोक सेवा आयोग की इस परीक्षा को जेईई, नीट जैसी प्रतियोगिता परीक्षा से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. लोक सेवा आयोग की यह परीक्षा रोजगार प्रदान करने वाली परीक्षा है.

असीमित अवसर के साथ कैरियर देने वाली है, जबकि जेईई नीट  की प्रतियोगिता परीक्षा छात्रों की बड़ी संख्या के चलते और पिछले 5 माह से अधिक की विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए छात्रों में नैराश्य उत्पन्न करने वाली थी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button