सड़ी गली लाश मिलने के मामले मे पुलिस की जांच शून्य, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। जिले मे 20 दिनों पूर्व जंगल में फांसी पर सड़ी गली लाश मिलने कें मामले मे पुलिस की जांच नतीजे तक नहीं पहुंच पा रही है पीड़ित परिवार अपनी जवान बेटी को खोने का दर्द  आंसुओं में बहाकर न्याय की गुहार लगा रहा है…

दरअसल मामला उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चकेरी का है जहां 20 वर्षीय आदिवासी युवती घर के सामने से ओझल होकर लापता हो गई इसके बाद लापता युवती सरस्वती के पिता शिव भजन ने उदयपुर थाने में गुमशुदकी की रिपोर्ट दर्ज कराई वही 18 मार्च को सरस्वती की सड़ी गली लाश जंगल में फांसी पर लटकी हुई मिली। उदयपुर पुलिस और फोरेंसिक टीम सूचना पर मौके पर पहुंचकर विवेचना प्रारंभ की…. शव की हालत इस तरह की हो चुकी थी की परिजन भी नहीं पहचान सक रहे थे उसके कपडे से परिजनों ने अपनी बेटी की पहचान की।

मामले में पुलिस जहां मार्ग कायम कर ठन्डे बस्ते मे डाल दिया वहीं परिजनों के आरोप से कई सवाल खड़े हो रहे है। आखिर मृतिका सरस्वती डांड गांव के सेठ पीयूष गोयल के खाते में 10 हजार रूपये किसको भेजवाये, जबकि पीयूष गोयल पैसे की लेनदेन का कोई व्यापार नहीं करता वही सेठ पंकज सहित अन्य मृतका के पिता को थाने में शिकायत करने से मना भी कर रहे थे, जबकि मृतका की साइकिल और मोबाइल सेठ के पास होना बताया गया।

हालांकि पुलिस भी मान रही है कि  सरस्वती किसी के दबाव में आकर फांसी लगाई होगी लेकिन पुलिस अन्य किसी भी लोगों के बयान दर्ज नहीं की है न हीं पैसा किस खाते में ट्रांसफर किया गया इसकी जानकारी बैंक से ले सकी है ऐसे में पुलिस की जांच पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं घटना के इतने दिनों भी जाने के बाद भी पुलिस परिजनों के अलावा और अन्य लोगो बयान क्यों नही ले रही, उनकी बेटी किस खाते में सेठ की मोबाइल से 10 हजार ट्रांसफर कराये,,,परिजन अपनी बेटी की मौत को हत्या बताबकर जांच और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Exit mobile version