कोरिया

Korea News: आजादी के 74 साल बाद भी सड़क को तरसते लोग, विकास से कोसो दूर हैं ये गांव,Video

संजय गुप्ता@कोरिया। (Korea News) जिले के  विकासखंड भरतपुर का गांव जहां विकास कोसो दूर है. आजादी के 74 साल बाद भी ग्रामीण गड्‌ढ़ा और कीचड़ भरे रोड में चलने को मजबूर है। ग्राम वासी कई सालों से  सड़क निर्माण के मांग करते आ रहे हैं । मगर इसके बाद भी जनप्रतिनिधि मौन धारण कर बैठे हैं।

(Korea News)कोरिया जिला मुख्यालय से लगभग 180 किलोमीटर दूर पर स्थित  ग्राम पंचायत भगवानपुर के ज्वाला देवी मंदिर के पास से मुख्य मार्ग तक पहुंचने वाली सड़क लगभग चलने लायक नहीं है। बरसात के दिनों में सड़क में पानी का भराव होने के कारण  कीचड़ ही कीचड़ से सराबोर हो जाता  है। जिसकी वजह से  ग्राम वासियों का पैदल भी चलना दूभर   हो गया है।

ग्रामीण कई सालों से कर रहे मांग

(Korea News)ग्रामीणों ने बताया कि सुधार करने के लिए कई बार गांव के सरपंच से कहा जा चुका है। लेकिन आज तक सड़क का सुधारा नहीं हो पाया है। कुछ साल पहले लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए ग्रामीण सड़क को सुधारने की मांग कर रहे थे। लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Corona attack: पुलिस विभाग में कोरोना का अटैक, थानेदार की वायरस से मौत, 4 दिन पहले रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
गड्ढे में तब्दील हो जाता है सड़क

कच्चा सड़क होने से बरसात के दिन आते ही ये सड़क गड्ढे में तब्दील हो जाता है। गड्ढों से भरे सड़क में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार कीचड़ से भरे सड़क में चलते हुए, दुपहिया वाहन चालक गिर कर हाथ पैर तुड़वा चुके हैं। फिर भी ग्राम पंचायत इससे सबब नहीं ले रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि बरसात में मिट्टी, मुरूम भराई कराकर सड़क को सुधारा जाए ताकि बरसात के दिन में आवा गमन में परेशानी न हो।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button