विशेष

National: दुनिया की सबसे बड़ी ‘अटल टनल’ का पीएम ने किया लोकापर्ण, अब मनाली से लेह की दूरी होगी कम

मनाली। (National) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में मनाली-लेह मार्ग पर निर्मित अटल रोहतांग सुरंग का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने सुरंग को देश को समर्पित किया। अब मनाली और लेह की बीच की दूरी लगभग 46 कम हो जाएगी।(National)  आवागमन का समय 4 से 5 घंटे कम हो जाएगा।

10 बजे इस सुरंग का किया लोकापर्ण

(National) मोदी ने लगभग 10 बजे इस सुरंग का लोकार्पण किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, सीमा सड़क संगठन के महानिदेशक ले. जनरल हरपाल सिंह, हिमाचल प्रदेश के अनेक सांसद, विधायक, केंद्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, सुरंग की निर्माता निजी कम्पनी के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

निगम की एक बस को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के बाद सुरंग के उत्तरी छोर से निगम की एक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें करीब 15 बुजुर्गों बैठे थे। उन्हें इस मौके पर बीआरओर के महानिदेशक हरपाल सिंह ने इन्हें सुरंग की विशेषताओं, निर्माण तकनीक और इसके सामरिक महत्व की भी जानकारी दी।

9 बजे हैलीकॉप्टर से हैलीपे़ड पहुंचे

मोदी लगभग 9 बजे हैलीकॉप्टर से यहां सासे हेलीपैड पहुंचें। प्रधानमंत्री इससे पहले दिल्ली से चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां से वह हैलीकॉप्टर से मनाली के लिये रवाना हुये। मनाली पहुंचने के बाद वह सड़क मार्ग से उद्धाटन के लिये धुंधी में सुरंग के साउथ पोर्टल पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button