Mungeli: लोक सेवा केन्द्र के संचालक के ऊपर हितग्राहियों ने लगाये लाखों रुपए के गबन का आरोप, पीड़ितों ने राशि दिलाने कलेक्टर से लगाई गुहार

गुड्डू यादव@मुंगेली। SBI कियोस्क शाखा लोक सेवा केन्द्र के संचालक दुर्गेश साहू के उपर पीड़ित ग्रामीणों ने धोखाधड़ी करके लाखों रुपये के साथ पेंशन राशि निकालकर फरार हो जाने का आरोप लगाये है। ये पूरा मामला लोरमी तुलसाघाट का है जहां के पीड़ित लोगों ने जिला कलेक्टर अजीत वसंत से राशि दिलाये जाने की लिखीत शिकायत के साथ दस्तावेज प्रस्तुत किये हैं। जिससे सैकड़ों हितग्राही रोज दरबदर भटक रहे हैं। जिनमें प्रमुख रुप से मानस कुमार वैष्णव 192000/सुमित्रा ढीमर 130000/कांति बाई 70000/गायत्री ढीमर20000/एंव दिलीप साहू से 10000/कुल राशि 413000/ ऐसे ही सैकड़ों हितग्राहियों के राशि गबन कर फरार होने के आरोप लगाये हैं। वही शिकायत नहीं करने के एवज मे लोकसेवा केन्द्र के संचालक ने फर्जी चेक भी दिये हैं। जो की खाते में राशि नहीं होने से बांऊस हो गये तो संचालक ने नवंबर तक राशि देने की बात कहते हुए लिखित में एक पत्र दिया था। लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी लगातार गुमराह करता रहा और भुगतान नहीं किया। जिसकी लिखित शिकायत पीड़ितों ने थाने में दर्ज कराई थी. लेकिन वहां भी कार्यवाही नहीं होने से निराश हितग्राहियों ने जिले के कलेक्टर अजीत वसंत से मिलकर राशि दिलाने की अपील करते हुए ज्ञापन सौंपा है। वही पीडित महिलाओं ने बताया की ऐसे इस क्षेत्र के सैकड़ों हितग्राही है जो इनके धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं।

वही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर अजीत वसंत ने तत्काल जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश लोरमी अनुभागीय अधिकारी मेनका प्रधान को दिये हैं। जंहा मेनका प्रधान ने मिडिया को बताया की लोक सेवा केन्द्र के संचालक दुर्गेश साहू के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई है। जिसमें जांच कर उचित कार्यवाही करने की बात कही है।

बहरहाल आगे देखने वाली बात होगी की इन पिडितो की राशि वापस मिल पाती है या नहीं यह तो भविष्य के गर्भ में छिपी हुई है।

Exit mobile version