देश - विदेश

Weather: मौसम विभाग का अलर्ट, 8 राज्यों के लिए 12 घंटे अहम, जमकर होगी मूसलाधार बारिश, रहे सावधान

नई दिल्ली। (Weather) देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. मैदानी इलाके से पहाड़ी इलाकों तक हल्की मध्यम बारिश हो रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने 8 राज्यों में 12 घंटे में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. जिनमें हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी शामिल है. वहीं यूपी के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश का अंदेशा जताया गया है.

(Weather) मौसम विभाग के मुताबिक रायगढ़, खुर्जा, बदायूं, मेरठ, नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है. वहीं, भिवाड़ी, नूह, औरंगाबाद, पलवल, इसके अलावा मौसम विभाग ने अलीगढ़, खैर, एटा, मथुरा, हिसार, पानीपत सोनीपत और रोहतक में भी अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जाहिर की है. बता दें कि दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली. राजधानी दिल्ली के अशोक विहार और रोहिणी इलाके में बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों ने सोमवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है.

इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान

(Weather) मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने कहा कि अगले 12 घंटे में केरल में कई स्थानों पर मूलाधार वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा तथा पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भी मध्यम से भारी मॉनसून वर्षा हो सकती है. जबकि छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान तथा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. राजस्थान में मौसम सुहावना

BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा- मुख्यमंत्री बघेल शिक्षकों की नियुक्ति आदेश देने की तारीख बताएं

राजस्थान में पिछले 2 दिनों में कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान गंगानगर के पदमपुर में अधिकतम 7 सेंटीमीटर और झुंझुनूं के मलसीसर में 6 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है. अधिक तापमान रहने वाले राजस्थान में बारिश ने लोगों को राहत दी है. वहीं, मौसम विभाग ने सितंबर के महीने में ऐसा ही मौसम बने रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button