Mahasamund: गर्भवती हाथिनी की मौत, मौके पर पहुंचा वन विभाग, बताई ये वजह

महासमुंद। (Mahasamund) जिले के पिथौरा वनपरिक्षेत्र के ग्राम किशनपुर में खेत किनारे आज एक हाथी का शव खेतों में दिखा। जिसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने वन अमले को दी। सूचना पर वन अमला तत्काल मौके पर पहुंचा। (Mahasamund)जांच में पता चला कि मृत हथिनी गर्भवती थी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि हथिनी की मौत करंट लगने से हुई है।

(Mahasamund)जानकारी के मुताबिक आज ग्रामीण सुबह खेत की ओर गए थे। तभी मृत हथिनी का शव खेत में दिखा। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने सरपंच प्रतिनिधी को दी। सरपंच की सूचना पर वन अमला और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मृत हथिनी की मौत कैसे हुई, इसके जांच में वन विभाग जुट गया है। डीएफओ के मुताबिक हथिनी की उम्र 30 साल के करीब की बताई जा रही है। फिलहाल वन अफसरों ने हथिनी का शव पंचनामे के लिए ले जाया जा रहा है।

Corona: हेड कॉन्स्टेबल की मौत, 2 दिन पहले रिपोर्ट आई थी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस विभाग में शोक की लहर
तीन दिन पहले गांव में मिला था मृत हाथी

गौरतलब है कि तीन दिन पहले भी एक धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र में गांव के बाहर एक हाथी इसी तरह मृत पाया गया था। उसकी मौत की वजह भी करंट लगना माना जा रहा है। बता दें कि राज्य में मानव- हाथी द्वंद भी लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को जशपुर क्षेत्र में हाथियों ने तीन लोगों को कुचल कर मार डाला था। सरगुजा में हाथियों से बस्तियों की सुरक्षा के लिए सोलर फेंसिंग का सहारा लिया जा रहा है।

Raipur: नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार मोहन राव, हैदराबाद के अस्पताल में ली अंतिम सांस, CM ने ट्वीट कर जताया शोक
Exit mobile version