Koreya: परिजनों ने जीते जी महिला को पहुंचाया श्मशान घाट, 5 महीने से मुक्तिधाम में काट रही जिंदगी

संजय गुप्ता@कोरिया।  (Koreya) जिले के भरतपुर सोनहत विधानसभा के एक गांव की एक महिला को परिजनों ने जीते जी मुक्तिधाम पहुंचाने का मामला सामने आया है। महिला 5 महीने से मुक्तिधाम में पड़ी है। वहां ना कोई उसे देखने वाला और ना उसकी कोई फरियाद सुनने वाला है। दरअसल ग्राम पंचायत चौघडा के शांति नगर में रहने वाली बेबी सारथी के पति जीतू सारथी की मौत बीते 8 महीना पहले हो गई थी। पति की मौत के बाद परिवार के लोगों ने बेबी  का ध्यान देना बंद कर दिया। इस दौरान वह गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गई।

इसके बाद उसके बच्चों और उसकी सास ने उसे मुक्तिधाम में ले जाकर छोड़ दिया। मनेंद्रगढ़ रेलवे केविन के पास मुक्तिधाम परिसर के नजदीक बने शेड में बीते 5 महीने से एक ही खाट पर पड़े—पड़े वह मल मूत्र का त्याग करती  रही है। तथा उसके बिस्तर के नीचे गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इतनी गंदगी में भला उसे नींद कहां आती है और लेटे-लेटे उसके पूरे शरीर में घाव भी हो गए हैं।

आस-पास गुजरने वाले लोग किसी तरह से नाक दबाकर वहां से गुजरते रहे। जिसकी जानकारी सोशल मीडिया में आज सुबह वायरल हुई। तब जा कर महिला संगठन और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की टीम महिला की सूद लेने पहुंचे तथा समाजसेविका महिलाओं के द्वारा महिला को नहला धुला , कपड़े चेंज करवा कर उसे सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ लाया गया जंहा महिला का उपचार जारी हुआ

Exit mobile version