कलेक्टर के निर्देश का हो रहा है असर, प्रधानमंत्री आवास पूर्ण कराने सोनहत एसडीएम कर रहे हैं गाँवो का दौरा,राशि गबन करने पर होगी कार्यवाही

कोरिया। जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने विगत दिनों समय-सीमा की बैठक में प्रधानमंत्री मंत्री आवास (ग्रामीण) योजना को लेकर सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, तहसीलदारों को निर्देश दिए थे कि जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों को समय पर आवास उपलब्ध हो। उन्होंने अधिकारियों को गांव-गांव जाकर जमीनी हकीकत से रूबरू होने के निर्देश भी दिए थे।

इसका असर सोनहत विकासखण्ड में दिखने लगा है। सोनहत के अनुविभागीय दण्डाधिकारी राकेश साहू, सोनहत जनपद पंचायत के नवपदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सिंह जगत ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के आवासों को पूर्ण कराने के लिए राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी को इस कार्य में जिम्मेदारी दी गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों को पूर्ण कराने तथा प्रगति लाने हेतु राजस्व निरीक्षकों एवं पटवारियों को गाँव-गाँव दौरा कराकर प्रधानमंत्री आवास योजना की जमीनी हकीकत की जानकारी ली जा रही है। साथ ही हितग्राहियों को आवास निर्माण में रूचि लेने प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। कार्यक्रम अधिकारी (मनरेगा) प्रतीक जायसवाल एवं विकासखण्ड समन्वयक हेमन्त साहू द्वारा आवास पूर्ण कराने हेतु रोस्टर के अनुसार लगातार दौरा कर रहे हैं साथ ही गांवों में जन-चौपाल लगाया जा रहा है।

Exit mobile version