राजनांदगांव

Video: खड़गांव से हजारों की संख्या में आदिवासी पैदल निकले रायपुर…..जानिए इनकी मांग

 राजनांदगांव। (Video) आदिवासी वनांचल क्षेत्र खड़गांव सहित मोहला-मानपुर के पिछड़ेपन को लेकर आक्रोशित हजारो आदिवासियों ने पैदल मार्च निकाला. खड़गांव से हजारों की संख्या में आदिवासी पैदल रायपुर के लिए निकल पड़े. देर रात फरहद चौक में पुलिस ने पैदल मार्च कर रहे आदिवासियों को शहर के भीतर प्रवेश करने से रोकने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस के साथ झुमाझटकी भी हुई.

(Video) खड़गांव को अनुसूचित क्षेत्र घोषित करने, वनांचल में उद्योगों की स्थापना व उनका विकास करने, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा मोहला-मानपुर को जिला घोषित करने की मांग को लेकर खड़गांव से आदिवासियों ने पैदल मार्च निकाला.  खड़गांव से निकली पदयात्रा देर रात राजनांदगांव पहुंची.

(Video) फरहद चौक में पुलिस ने आदिवासियों को शहर के भीतर प्रवेश करने से रोकने का प्रयास किया. इस दौरान आदिवासियों के साथ पुलिस की झूमाझटकी भी हुई.

लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक फरहद चौक में अफरा-तफरी की स्थिति मची रही. आखिरकार पैदल यात्रा पर निकले आदिवासी शहर के भीतर प्रवेश कर गए.

नारेबाजी करते हुए आदिवासी रैली में बड़ी संख्या में शामिल हुए. खड़गांव से राजधानी रायपुर के लिए निकले हजारों आदिवासियों ने देर रात राजनांदगांव में बिताई. कलेक्टरेट के सामने फ्लाईओवर के नीचे उन्होंने भोजन बनाकर खाया और रात्रि विश्राम किया.   आज सुबह राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुए

Related Articles

10 Comments

  1. Pingback: sale 20mg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button