जांजगीर-चांपा

Janjgir-Champa: झोलाछाप डॉक्टर के ऊपर स्वास्थ्य विभाग की गिरी गाज ..अवैध क्लिनिक सील ..

जांजगीर चांपा।  (Janjgir-Champa) जिले में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है ,कोरोना काल में कोविड 19 के नियम कानून को ताक में रखकर ये अपनी दुकानदारी चला रहे है.ऐसे ही मालखरौदा क्षेत्र के भांटा में एक झोलाछाप डॉक्टर पी के डनसेना जो कि लंबे समय से अवैध रूप से क्लीनिक चला रहा था. जिसकी शिकायत आलाधिकारियों को बार बार मिल रहा था . जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग राजस्व विभाग और औषधि विभाग के आला अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से छापामार कार्यवाही की गयी . (Janjgir-Champa) जहाँ झोलाछाप डॉक्टर के क्लिनिक में एलोपैथी दवाइयों का जखीरा मिला. वहीं अधिकारियों द्वारा नर्सिंग होम एक्ट संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर नर्सिंग होम एक्ट संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर किसी भी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर उक्त क्लिनिक को सील किया गया.

क्लिनिक में मिला गर्भपात कराने की दवा

(Janjgir-Champa) वहीं जांच में पहुंचे अधिकारी तब दंग रह गए जब झोलाछाप डॉक्टर के दुकान में गर्भपात की दवाई मिली वही अधिकारियों द्वारा दवाई की पर्ची रसीद मांगने पर झोलाछाप डॉक्टर के हाथ-पांव फूलने लगे और गोलमाल जवाब देते नजर आए. उक्त कार्यवाही में मालखरौदा तहसीलदार अनुराग भट्ट ,खंड चिकित्साअधिकारी डॉक्टर कात्यायनी सिंह , ड्रग इंस्पेक्टर बम्बोडे,एवं स्थानीय पुलिस  मौजूद रहे.

नर्सिंग होम एक्ट के तहत की गई कार्यवाही

भाटा में झोलाछाप डॉक्टर पी के डनसेना द्वारा लंबे समय से अवैध रूप से क्लीनिक संचालित किया जा रहा था जिसकी शिकायत प्राप्त हुई थी. मौके पर जाकर जब जांच को गयी तो नर्सिंग होम एक्ट के तहत कोई भी वैध दस्तावेज नही दिखाने पर अवैध रूप से संचालित क्लिनिक को सील किया गया और आगे भी अवैध रुप से क्लिनिक चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टरों के ऊपर कार्यवाही की जाएगी.

क्या कहते है अधिकारी

स्वास्थ्य विभाग राजस्व विभाग और औषधि विभाग की संयुक्त टीम द्वारा मालखरौदा क्षेत्र के भाटा में अवैध रूप से लंबे समय संचालित झोलाछाप डॉक्टर पी के डनसेना के द्वारा लंबे समय सेमरीज़ो का इलाज किया जा रहा था  जिसकी शिकायत प्राप्त हुई थी. मौके पर जाकर जब जांच को गयी तो नर्सिंग होम एक्ट के तहत कोई भी वैध दस्तावेज नही दिखाने पर अवैध रूप से संचालित क्लिनिक को सील किया गया व नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही की गई साथ ही भविष्य में अवैध रूप से क्लिनिक न खोलेने को कहा गया और आगे भी अवैध रुप से क्लिनिक चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टरों के ऊपर कार्यवाही की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button