Janjgir-Champa: बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि, किसानों के चेहरे पर दिखी मायूसी

जीवन पटेल@जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ में फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। जिले के बिर्रा, घिवरा, डोमाडीह क्षेत्र में झमाझम मूसलाधार बारिश के साथ जिले के कई स्थानों पर ओलावृष्टि हुई है।  इससे पहले मंगलवार दोपहर तक हल्के बादल छाए रहे। दिन में उमस से लोग परेशान होते रहे। लेकिन शाम साढ़े चार बजे मौसम ने अचानक करवट ली और तेज बारिश होने लगी।

गरज चमक के साथ हो रही जोरदार बारिश

दो घंटे तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश होती रही। इस बीच बादलों की गडगड़़ाहट और गरज-चमक के साथ रिमझिम बारिश के साथ बर्फ बारिश होती रही। गरज-चमक शुरू होते ही शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न इलाकों की बत्ती भी कई घंटो के लिए गुल रही। आज सुबह से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में बदलो की गड़गड़ाहट और गरज चमक के साथ जोरदार बारिश हो रही है जिसको देखते हुए मौसम विभाग द्वारा आवागमन पर दुर्घटना होने की चेतावनी दी गई है।

Kawardha: सरपंच पति की मनमानी, 30 साल पुराना पेड़ कटा, ग्रामीणों में रोष

धान खरीदी में रोक

वहीं प्रदेश में अभी लगातार धान खरीदी मंडियों में प्रारंभ है। जहां बीते शाम से हो रही झमाझम मूसलाधार बारिश से किसानों के धान खरीदी में रोक लगा दिया गया है। जिससे किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और प्रदेश के किसानों में फिर से एक बार मायूसी और बेबसी देखने को मिल रही है, तो वही मिली जानकारी के अनुसार कई मंडी प्रभारी के लापरवाही के चलते मंडी पर रखें लाखों रुपए के धान इस बारिश के चलते भीग कर बर्बाद होते हुए नजर आ रहे हैं।

Exit mobile version