देश - विदेश

Terrorist disclosure: रची जा रही थी फिदायिन हमले की साजिश? पूछताछ में ISIS आतंकी ने खोले चिट्‌ठे

नई दिल्ली। (Terrorist disclosure ) धौलाकुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बीती रात एक मुठभेड़ के बाद आर्मी पब्लिक स्कूल के पास से एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा था. आतंकी ने अबू यूसुफ ने कई बड़े खुलासे किए हैं. उसने खुलासा करते हुए बताया कि अगला आदेश फिदायीन हमले का आ सकता था. जिसके लिए सुसाइड बेल्ट भी तैयार थी.

(Terrorist disclosure )आतंकी यूसुफ 4 से 5 साल तक आईएसआईस हैंडलर के संपर्क में था. उसका टारगेट फिलहाल भीड़भाड़ वाला यूसुफ ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके आका अफगानिस्तान में हैं. वहीं से उसे दिशा-निर्देश मिलते थे. फिदायीन हमले का आदेश कभी भी आ सकता था. लिहाजा उन लोगों ने सुसाइड बेल्ट तैयार कर ली थी. यूसुफ ने बताया कि उसने अपने गांव में आईईडी बना कर ड्राई रन किया था.

आतंकी यूसुफ ने किया कई चौंकाने वाले खुलासे

(Terrorist disclosure )पूछताछ में आतंकी यूसुफ ने बताया कि  उसका पहला हैंडलर युसुफ अल हिंदी था, वो सीरिया में मारा गया. जबकि उसका दूसरा हैंडलर अबु हुजैफा था, जो अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले के दौरान मारा गया था. यूसुफ के मुताबिक अबु हुजैफा ने ही उसे अफगानिस्तान बुलाया था.

यूसुफ ने आगे बताया कि अबु हुजैफा की मदद से ही उसने अपना पासपोर्ट भी बनवा लिया था. लेकिन हुजैफा की मौत के बाद वो वहां जा नहीं पाया था. फिर उसके मौजूदा हैंडलर ने कहा कि वो यहीं रहे.

Pakistan: हाफिज सईद, मसूद अजहर  और दाऊद इब्राहिम का खात्मा तय, पाकिस्तान के इस कदम से आतंकियों को तगड़ा झटका, लिया ये बड़ा फैसला
बलरामपुर का रहने वाला है युसूफ

गौरतलब है कि बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए पुलिस ने संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार किया है. जिसका ताल्लुक आईएसआईएस से बताया जा रहा है. अबू युसूफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है. उसके घर में 4 बच्चे हैं. वहां वो कॉस्मेटिक की छोटी सी दुकान चलाता है. उसके गांव का नाम बढाईशाही है. उसके निशाने पर कई बड़ी शख्सियत थी. उसने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में रेकी भी की थी.

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button