देश - विदेश

Pakistan: हाफिज सईद, मसूद अजहर  और दाऊद इब्राहिम का खात्मा तय, पाकिस्तान के इस कदम से आतंकियों को तगड़ा झटका, लिया ये बड़ा फैसला

इस्लामाबाद। ( Pakistan) पाकिस्तान ने पहली बार आतंकी समूहों और आतंकवादियों के खिलाफ शिकंजा कसा है. इस सूची में हाफिज सईद, मसूद अजहर  और दाऊद इब्राहिम जैसे 88 आतंकी समूहों के नाम शामिल है. जिस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए वित्तीय प्रतिबंध लगा दिए हैं. साथ ही उनकी सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश दिया है.

( Pakistan) खास बात यह है कि पाकिस्तान की ओर से जारी नामित सूची में दाऊद इब्राहिम के नाम के साथ दस्तावेज में उसका पता व्हाइट हाउस, कराची बताया गया है. जिससे अब पाकिस्तान दाऊद के वहां रहने से इंकार नहीं कर सकता है।

Corona का हाहाकार, अब चिकित्सक की कोरोना से मौत, मरने वाला का आंकड़ा पहुंचा इतना, स्वास्थ्य विभाग में शोक की लहर
2 साल पहले ग्रे सूची में शामिल हुआ था पाकिस्तान

( Pakistan) पाकिस्तान पर एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर निकलने का खासा दबाव है.पेरिस स्थित फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने 2 साल पहले जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे सूची में डाल दिया. साथ ही पाकिस्तान को 2019 के अंत तक आतंकियों पर लगाम कसने के लिए कार्ययोजना लागू करने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसकी समयसीमा बढ़ा दी गई.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button