गरियाबंद

Gariyaband: 9 पंचायत के करीब 4 हज़ार किसानों को मिली सौगात, 15 साल पुरानी मांग पूरी, किसानों में खुशी का माहौल, पंचायत अध्यक्ष और आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री का जमकर स्वागत

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) 9 पंचायत के हज़ारों किसान लंबे समय से ढोररा को अलग से स्वतंत्र सोसायटी का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे। कांग्रेस सरकार के आने के बाद किसानों की मांग पर मुहर लगी।(Gariyaband)  ढोररा को अब स्वंत्रत समिति दर्जा मिल गया।

(Gariyaband) इसी क्रम में आज ढोररा पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर औऱ आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जनक ध्रुव का ग्रामीणों ने स्वागत किया। गॉव पहुँचते ही ग्रामीणों ने कार्यक्रम स्थल से करीब 2 किलोमीटर मीटर पहले ही बाजे गाजे के साथ फूल मालाओं से लादकर जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही जनक ध्रुव का स्वागत किया। इस दौरान उत्साहित ग्रामीणों ने दोनों नेताओं के जयकारे के भी नारे लगाए।

Chhattisgarh: दुर्ग रवाना होने से पहले सीएम ने कहा- बीजेपी दबाव या लालच में लोगों को पार्टी में करते हैं शामिल, जो लोकतंत्र के खिलाफ

ग्रामीणों ने कहा कि तत्कालीन सरकार के समय भी लगातार मांग की जा रही थी कि ढोररा सोसायटी को स्वत्रंत समिति का दर्जा देते हुए यहां कार्यालय का संचालन किया जाए। लेकिन उस समय मांग पूरी नही हो पाई। इसके बाद 9 पंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जनक ध्रुव से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए अलग सोसाइटी का दर्जा देने की बात कही। कार्यालय का संचालन ढोररा में किये जाने की मांग रखी थी।

वही ग्रामीणों की मांग को दोनों नेताओं ने गम्भीरता से लेते हुए मांग को पूरा करवाया। कार्यक्रम के दौरान उत्साहित ग्रामीणों ने दोनों नेताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए राज्य शासन को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर ने कहा कि जो काम 15 साल में नही हुआ था,वो काम हमारी भूपेश सरकार ने 2 साल में करके दिखाया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार काम करने वाली सरकार है,सरकार ने जो कहा उसे पूरा किया,आज दो साल में हर वर्ग के लिए सरकार ने काम करके दिखाया।

स्मृति ने कहा कि गॉव के वरिष्ठजनों ने मुझे अवगत करवाया की नई सोसाइटी के लिए भवन की मांग की गई,वही उस मांग को पूरा करते हुई भवन देने की घोषणा जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जनक ध्रुव ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने जो कहा,वो करके दिखाया,सीएम भूपेश की जब से सरकार आयी है,सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखकर किसान हित में हर फैसले लिए है।

जनक ने कहा कि 15 साल की लंबी लड़ाई के बाद आज आपकी बढ़ी मांग को कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने पूरा किया। जनक ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या को लेकर मेरे साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर ने शासन में बैठे जिम्मेदारों के साथ चर्चा कर अपनी बात को रखा,हमारी सरकार ने उसे आज पूरा भी कर दिया।

जनक ने कहा कि अब किसानों को सोसाइटी सम्बन्धित काम के लिए लिए दूर जाना नही पड़ेगा,उनका पूरा कामकाज अब ढोररा में ही होगा,हमारी सरकार ने घोषणापत्र में जो 36 वादे रखी थी,उसमें से करीब 25 वादों को सरकार ने पूरा किया,आज छत्तीसगढ़ में विकास का ग्राफ तेज़ी से बढ़ रहा है।

कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अरुण सोनवानी ने आमजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने किसान हित में कार्य करके दिखाया है,अरुण ने कहा कि आज ढोररा को स्वतंत्र रूप से सहकारी समिति का दर्जा मिला है,इसके लिए वे जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर के साथ ही आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जनक ध्रुव के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता नीरज ठाकुर,भोला जगत,भूपेंद्र मांझी,वासुदेव बीसी,घनश्याम बीसी,विनोद धुरवा,सोधर कश्यप,ललित नेताम,बलराम मांझी, दामोदर सोरी के साथ ही अन्य कांग्रेसीगणों के साथ ही ग्रामीण जन मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button