Ganjbasoda accident: मौत का कुआं, अब तक 11 लोगों के शव बरामद, कई अब भी लापता, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का जुर्माना

विदिशा. (Ganjbasoda accident) गंजबासौदा में भयावह हादसे के बाद अब भी बचाव कार्य जारी है. कुएं में से अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. कई लोग अब भी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है. लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया था. उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो पूरा कुआं ही धंस गया. कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए. कुआं धसने की इस घटना में अभी तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. 20 लोगों को बचा लिया गया है. जबकि, 15-20 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है.

राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. (Ganjbasoda accident) घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी. हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.

हादसे का सर्वे ड्रोन से किया जा रहा है. ADG ए. सांई मनोहर की निगरानी में ये सर्वे भोपाल कंट्रोल रूम में भेजा जा रहा है. डिजास्टर मैनेजमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी तस्वीरें भेजी जा रही हैं. सीएम शिवराज कंट्रोल रूम से पूरे हादसे की जानकारी ले रहे हैं. घटना को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चिंता जताई है. बता दें, जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने मृतकों की संख्या तीन बताई है, जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 शव बरामद हुए हैं.

Exit mobile version