पूर्व गृहमंत्री ने नंद कुमार साय के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले – बीजेपी ने ऊंचाईयों तक पहुंचाया, तब बड़े चेहरे बने

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा से पूर्व गृहमंत्री रहे रामसेवक पैकरा ने आदिवासी आरक्षण को फिर से लागू किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है, और कहा कि जिस तरह से भाजपा ने 2012 में आदिवासियों के लिए 32% आरक्षण का प्रावधान रखा था. लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता केपी खांडे के द्वारा आरक्षण के विरोध में हाईकोर्ट में अपील किया और 19 सितंबर 2022 को आरक्षण पर स्टे लगा दिया गया. जिसकी वजह से 32% आरक्षण से घटकर 20% आरक्षण का लाभ आदिवासियों को मिलने लगा. जिसका विरोध भाजपा और आदिवासियों द्वारा लगातार किया गया. 

वही इसका संज्ञान सुप्रीम कोर्ट के द्वारा लिए जाने के बाद पुनः 32 प्रतिशत आरक्षण आदिवासियों के लिए लागू कर दिया गया है. जिसका छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने स्वागत योग्य बताया है, और कहा कि आने वाले समय में आदिवासियों को नौकरियों सहित इसका अन्य क्षेत्रों में भरपूर लाभ मिलेगा।

इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय के कांग्रेस में चले जाने को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बहुत ऊंचाइयों तक पहुंचाया। तब जाकर उनका इतना बड़ा चेहरा माना जा रहा था. लेकिन कांग्रेस में चले जाने के बाद इससे और कितना बड़ा चेहरा होगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन कांग्रेस में चले जाने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी है।

Exit mobile version