देश - विदेश

Farmer Protest: 5 दिसंबर को फूकेंगे PM का पुतला, किसानों का ऐलान, 8 को भारत बंद

नई दिल्ली। (Farmer Protest) भारतीय किसान यूनियन के महासचिव, एचएस लखोवाल ने कहा कि कल की बैठक में हमने सरकार से कहा कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए. 5 दिसंबर को देशभर में पीएम मोदी के पुतले जलाए जाएंगे. हमने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री ने 792 करोड़ रूपए के 196 विकास कार्य की सौगात, 656 करोड़ रूपए की लागत के 94 कार्यों का किया भूमिपूजन, 137 करोड़ रूपए की लागत के 102 कार्यों का लोकार्पण

(Farmer Protest) कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज भी जारी है. बीते दिन सरकार के साथ हुई बैठक के बाद आज किसानों ने आपस में नई रणनीति पर मंथन किया. शनिवार को फिर किसानों और सरकार के बीच मीटिंग होनी है. शुक्रवार को किसान नेताओं से मिलने सिंधु बॉर्डर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी पहुंचे.

Corona Vaccine: टूटी आस! नहीं मिलेगा मुफ्त में वैक्सीन, वसूला जाएगा दाम, मोदी बोले सरकारों के साथ तय करेंगे काम

ट्रैफिक के तमाम रूट डायवर्ट

(Farmer Protest) किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक के तमाम रूट डायवर्ट किए हैं. इसमें टिकरी बॉर्डर , झरोदा बॉर्डर को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है. बाडूसराय बॉर्डर हल्के वाहनों जैसे कार और दोपहिया वाहनों के लिए खुला है. हरियाणा के लिए धंसा, दौराला,  रजोकरी NH8,बिजवासन,  पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हुए हैं. इसके अलावा सिंधु और औचंडी  प्याऊ मनियारी और सबोली बॉर्डर बंद हैं. NH 4 को बंद किया गया है. मुंडका, मुकरबा और जीटी करनाल रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. पुलिस का कहना है कि आउटर रिंग रोड करनाल रोड और एनएच 44 पर जाने से बचें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button