रायपुर

Emotional post: ट्विटर पर पर सीनियर IAS का इमोशनल पोस्ट, सोशल मीडिया पर वायरल, पढ़िए

रायपुर। (Emotional post)  ट्विटर पर एक बार फिर एक आईएएस ने अपना इमोशन लोगों के साथ शेयर किया है। सीनियर आईएएस चितरंजन खेतान ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि एक कलेक्टर पर सारी जिम्मेदारी होती है. और उसी से सबकी नाराजगी होती है. वो बहुत अच्छा भी है और बहुत खराब भी. नेताओं के काम वो बनाएं और डांट भी वो खाए। क्या करें, क्या ना करें बोल मेरे भाई?

(Emotional post)ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी आईएएस ने ट्वीटर के माध्यम से अपने दर्द बंया किए हो। इससे पहले भी कई आईईएस ऑफिसर ने अपने भाव को ट्वीटर के माध्यम से लोगों के सामने रखा है।

कौन है आईएएस चितरंजन खेतान

(Emotional post)आईएएस अधिकारी चित्तरंजन कुमार खेतान की गिनती उन गिने-चुने अधिकारियों में की जाती है जो प्रदेश के हर शासनकाल में सार्वाधिक लोकप्रिय रहे हैं। वे मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले हैं और 1987 बैच में भारतीय प्रशासनिक सेवा के छत्तीसगढ़ कैडर में शामिल हुए थे। अपने लंबे कार्यकाल में उन्होंने कई ऐसे कार्य किये हैं जिनके लिये उन्हें बरसों याद रखा जायेगा। बिहार विश्वविद्यालय से बीए में गोल्ड मेडल प्राप्त करने के बाद जब वे दिल्ली विश्वविद्यालय से हिंदी साहित्य में एमए करने आये तो यहां भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया। उन्होंने यहां भी पूरे विश्वविद्यालय में टॉप कर गोल्ड मेडल हासिल किया।

Balod: शराब दुकान खुलने के समय में हुआ बदलाव, जाम छलकाने की बेताबी में सोशल डिस्टेंसिंग हुई हवा, क्या कह रहे मदिरा प्रेमी जरा आप भी सुनिए

उन्होंने एमफिल की डिग्री भी हासिल की। वे कुछ समय के लिये पत्रकारिता से भी जुड़े और प्रतिष्ठित पत्रिका इंडिया टुडे में बतौर सब एडीटर कार्य किया, लेकिन 1987 में उनका चयन देश की सर्वोच्च सेवा आईएएस के लिये हो गया। इसके बाद भी उन्होंने अपनी शिक्षा जारी रखी और ब्रिटेन के बर्मिंघम विश्वविद्यालय से एमबीए व नीदरलैंड्स के रॉथेर्डम विश्वविद्यालय से अर्बन प्लानिंग में डिस्टिंक्शन के साथ सर्टिफिकेट हासिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button