जांजगीर-चांपा

Janjgir champa: क्वारंटाइन सेंटर के नाम पर लाखों का गबन, सरपंच और सचिव पर लगा आरोप, क्या होगी कार्रवाई?

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा. (Janjgir champa) जिले के डभरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत केनापाली के सरपंच गुरबारी सिदार एवं सचिव मिथिलेश मरावी के पर राशि गबन का आरोप लगा है.

ग्रांमीणों ने सरपंच व सचिव के खिलाफ इसकी शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी से की है. जानकारी के मुताबिक यह सारा मामला क्वारंटाइन सेंटर से जुड़ा है. जहां पर क्वारंटाइन सेंटर में खर्च के नाम पर डीएससी के माध्यम से राशि का आहरण कर गबन का आरोप सचिव और सरपंच पर लगा है.

(Janjgir champa) बताया जा रहा है कि क्वारंटाइन सेंटर में 50 लोग ठहरे थे. जिनका खर्च 42 हजार रुपए के करीब का था. मगर सरपंच और सचिव ने प्रवासी मजदूरों पर 14 वित्त की राशि 3 लाख 70 हजार की राशि खर्च होने की बात कहकर बाकी बची राशि का गबन कर लिया. जिसकी लिखित शिकायत ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से की. जिस पर जांच टीम गठित  की गईं.

Corona news:  भारत में कोरोना की तबाही, पिछले 24 घंटे में इतने नए केस, 876 मरीजों की मौत
3 सदस्यीय टीम का गठन

(Janjgir champa) शिकायत मिलते ही जनपद से 3 सदस्यीय टीम जांच के लिए केनापाली पहुंची थी. जब जांच टीम ने सरपंच और सचिव से सवाल जवाब किया तो खर्च किए गए राशि का गोल मोल जवाब देते रहे.ग्राम पंचायत के पंचों ने बताया  कि ग्राम पंचायत  प्रस्ताव  में 90 हजार रुपए में  दस्खत कराया गया.  मगर फर्जी तरीके से 1 लाख 98 हजार की राशि निकाल ली गई. जब जांच टीम के सामने प्रस्ताव रजिस्टर को दिखाया गया. उस रजिस्टर पर 1 लाख 98 हजार की राशि सामान खरीदी के नाम पर निकाला गया है. जिसकी जानकारी रजिस्टर में दर्ज थी. जिस पर मात्र 80 हजार का फर्नीचर सामान खरीदा गया है. बाकी को सरपंच सचिव सचिव के माध्यम से 1 लाख 98 हजार का फर्जी लिखकर पैसे का आहरण कर राशि गबन कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button