राजनीति

Congress प्रवक्ता ने कहा-मुख्यमंत्री निवास में तीजा-पोला मनाने का ये द्वितीय वर्ष महिलाएं बहुत ही उत्साहित – वंदना राजपूत

रायपुर। (Congress) आज मुख्यमंत्री निवास में तीजा-पोला कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि  सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज माना जाता है। हरितालिका तीज व्रत भाद्रपद शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है। हरितालिका तीज का व्रत महिलाएं अपने पति की दीर्घायु की कामना के लिए करती है और कुंवारी युवतियां सुंदर पति पाने के लिए यह व्रत रखती हैं।

वंदना राजपूत ने कहा कि महिलाएं बहुत ही उत्साहित रहती है क्योंकि ये तीजा- पोला का पर्व मुख्यमंत्री निवास में मनाने को मिलता है। सभी माता बहनों को तीज पोला का उत्सव एक साथ मनाने को मिलता है। मुख्यमंत्री निवास में तीजा- पोला का आयोजन का ये दूसरा वर्ष है, जो पहले कभी भी ऐसा तीजा पोला का  आयोजन नही होता था। सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज है। पहले कामकाजी महिलाओं को तीजा उपवास में भी छुट्टी नहीं मिलती थी, निर्जला उपवास रहकर भी काम में जाना पड़ता था. बहनों के कष्ट्र को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समझा और तीजा पर्व के अवकाश दिलाया. जिसके कारण नौकरी पर कार्यरत महिलाएँ टेंशन से फ्री होकर तीजा का  उपवास रख पाती है।

वंदना राजपूत ने कहा कि तीजा त्योहारों पर सार्वजनिक अवकाश डेढ़ दशक पहले हो जाना चाहिए था, दुर्भाग्यजनक है कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को राज्य के तीज त्योहार और स्थानीय लोगों की भावनाओं की कोई परवाह नहीं थी। इसलिए इस दिशा में रमन सरकार ने कभी सोचा ही नहीं था। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राज्य की कामकाजी महिलाओं सहित तीजा उपवास रहने वाली तीजहारिनों में बहुत खुशी रहती है और अपने भाई भूपेश बघेल को धन्यवाद देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button