दस्तावेज लेखक संघ और स्टांप वेंडर संघ ने की हड़ताल की घोषणा, जानिए इनकी मांगे

मनोज जंगम@जगदलपुर।  दस्तावेज लेखक संघ और स्टांप वेंडर संघ ने भी हड़ताल की घोषणा कर दी है। पटवारियों की हड़ताल के चलते पहले ही राजस्व विभाग के काम प्राभावित हो रहे थे, 

बता दें कि राजस्व पटवारी संघ के द्वारा वेतन विसंगति दूर करने, ग्रेड पे 2800 रुपए करने, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति सहित कुल 8 मांगे की जा रही है। जिसके चलते बस्तर जिले के सभी तहसीलों में सीमांकन, नामांतरण, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र बंटवारा, नामांतरण सहित दर्जनभर से अधिक प्रकार के कामकाज प्रभावित हो गए हैं। दस्तावेज लेखक संघ और स्टांप वेंडर संघ के जिला अध्यक्ष सतीश झा ने बताया रजिस्ट्री अधिनियम के तहत दस्तावेज लेखकों और स्टांप वेंडरो को मात्र 15 रुपए से लेकर 75 रुपए तक ही प्राप्त होते है लंबे अरसे से कमिशन में बढ़ोतरी की मांग की जाती रही है। संघ के पदाधिकारियों ने प्रति रजिस्ट्री 3 हजार रूपए कमिशन देने की मांग की गई है। 

दस्तावेज लेखक संघ और स्टांप वेंडर संघ के जिला अध्यक्ष सतीश झा ने बताया गुरुवार 15 जून से 25 जून तक काली पटी बांधकर सांकेतिक विरोध किया जायेगा मांगे पूरी नही होने पर 25 जून के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की गई है। 

Exit mobile version