धमतरी

Dhamtari: ईएमटी की सूझबूझ से संजीवनी में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया बेटी को जन्म

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) एक बार फिर जिले में 108 टीम की सूझबूझ से संजीवनी में किलकारी गूंजी है। ईएमटी ने अपने सूझबूझ का परिचय देते हुए महिला का सुरक्षित प्रसव  कराया।

PSC में सामने आ रही गड़बड़ी और भाजपा के आरोपों पर सीएम का बयान, कहा- कोई गडबड़ी नहीं है, अगर है तो भाजपा प्रस्तुत करें तथ्य

बुधवार की बीती रात 11 बजे 108 टीम के पास फ़ोन आया कि सिरसिदा निवासी गर्भवती महिला गणेशी बाई, (Dhamtari) पति शांतनु ध्रुव सीएचसी नगरी में एडमिट है और बीपी लो होने के साथ झटके आने के कारण डॉक्टरों द्वारा बेहतर उपचार के लिए धमतरी ले जाने की सलाह दी गई है।

Mungeli: रेंजर ने ऐसा क्या काम किया कि 2 पत्रकारों ने ब्लैकमेल कर ऐंठे 95 लाख रुपए?…पढ़िए

(Dhamtari) महिला की स्थिति को देखते हुए 108 की टीम तुरंत स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और एम्बुलेंस के माध्मय से धमतरी के लिए रवाना हुई। इसी दौरान नगरी से 45 किलोमीटर आगे आने पर गणेशी बाई  तेज प्रसव पीड़ा से व्याकुल होने लगी। इसी को देखते हुए ईएमटी तोएन्द्र वर्मा ने परिजनों से बात कर एम्बुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया।

PSC को लेकर बीजेपी के आरोप पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग का बयान, कहा- ना तो अनुपस्थित का चयन हुआ, न ही केंद्र का 88 केंद्र का चिन्हांकन

एम्बुलेंस को सड़क किनारे सुरक्षित खड़ी कर ईआरसीपी के माध्मय से डॉक्टर वगेश वर्मा से सहायता लेते हुये उनके सलाहनुसार महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया। महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म  दिया। प्रसव के दौरान पायलट कुलदीप सिंह, ईएमटी की मदद करते रहे। इसके पश्चात माँ और नवजात शिशु को जिला अस्पताल धमतरी में एडमिट किया गया। सुरक्षित प्रसव के लिए परिजनों ने 108 टीम को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button