Delhi: जामिया यूनिवर्सिटी के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुए दानिश सिद्दीकी, सड़क के दोनों तरफ उमड़ा लोगों का हुजूम, गम आंखों से दी अंतिम विदाई

नई दिल्ली। (Delhi) नमाज- ए- जनाजा के बाद फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को जामिया इस्लामियां यूनिवर्सिटी के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. दानिश जामिया के छात्र रह चुके हैं. ऐसे में य़ूनिवर्सिटी ने सिद्दीकी को अपने कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक करने की इजाजत दे दी थी. दानिश का शव दिल्ली पहुंचने के बाद ओखला इलाके में स्थित घर ले जाया गया जहां से उनका जनाजा एम्बुलेंस के जरिए ही जामिया कैम्पस ले जाया गया.

(Delhi)जामिया यूनिवर्सिटी के कब्रिस्तान में नमाज-ए-जनाजा के बाद दानिश को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. दानिश का शव दिल्ली पहुंचने पर पिता ने उसे रिसीव किया. दानिश का शव लेकर एम्बुलेंस जब जामिया नगर पहुंची, सड़क के दोनों तरफ गमगीन लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. हर किसी की आंखें नम थीं. गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में मारे गए दानिश की डेथ सर्टिफिकेट के मुताबिक उनकी मौत कई गोलियां लगने से हुई है.

(Delhi)डेथ सर्टिफिकेट के मुताबिक दानिश की मौत कई गोलियां लगने से हुई थी. इससे पहले रविवार की शाम अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से दानिश का पार्थिव शरीर लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची. गौरतलब है कि दानिश अफगानिस्तान में तालिबान और अफगानी सेना के बीच जारी युद्ध को कवर करने गए थे.

Exit mobile version